S M L

श्रीदेवी फेमस सीन: मर्द खाना बनाए तो कला है, औरत बनाए तो उसका फर्ज है

श्रीदेवी का चुलबुलापन और उसके ऊपर उनके एक्सप्रेशंस का तड़का हर फिल्म को अलग और खास बना देते थे

Updated On: Feb 25, 2018 03:54 PM IST

FP Staff

0
श्रीदेवी फेमस सीन: मर्द खाना बनाए तो कला है, औरत बनाए तो उसका फर्ज है
Loading...

श्रीदेवी के दुनिया को अलविदा कहने की खबर जैसे ही सामने आई उनका चेहरा आंखो के सामने घूमने लगा. उनकी हर फिल्म के कई सीन एक फ्लैशबैक की तरह याद आने लगी. उनके डायलॉग बोलने के अंदाज ने हर किसी को उनका दीवाना बना दिया था. हर फिल्म में उनका चुलबुलापन और उसके ऊपर उनके एक्सप्रेशंस का तड़का हर फिल्म को अलग और खास बना देता था. यही कारण था कि उनकी हर फिल्म में कुछ नयापन होता था. कॉमेडी हो या फिर सीरियस रोल श्रीदेवी हर रोल को बखूबी निभाती थी और हर बार अपने एक अलग अंदाज में लोगों के सामने पेश होती थीं. आज हम आपको श्रीदेवी के कुछ ऐसे खास डायलॉग सुनाएंगे जिनसे श्रीदेवी को बॉलीवुड में सबसे अलग पहचान मिली.

मिस्टर इंडिया में श्रीदेवी का लोटपोट कर देने वाला ये चार्ली चैप्लिन वाला अंदाज हर किसी को पसंद आया और उनकी कॉमेडी के लोग फैन हो गए.

वहीं दूसरी तरफ एक सीरियस और नेगेटिव रोल को भी बखूबी निभाने में श्रीदेवी पीछे नहीं रही. फिल्म लाडला का ये सीन इस बात का सबसे अच्छा उदाहरण है.

फिल्म खुदा गवाह में भी श्रीदेवी ने अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाते हुए हर किसी को अपना दीवाना बना लिया.

फिल्म चालबाज में श्रीदेवी डबल रोल में नजर आई थी. इसमें इनका कॉमेडी से लेकर सीरियस तक, हर अंदाज नजर आया. श्रीदेवी के इसी अंदाज की वजह से ये फिल्म बहुत बड़ी हिट साबित हुई.

फिल्म जुदाई में भी अपने चुलबुलेपन के साथ एक्टिंग में जान फूंकने वाली श्रीदेवी ने इस फिल्म को भी खास बना दिया था.

फिल्म इंगलिश विंगलिश में भी श्रीदेवी की एक्टिंग देखने लायक थी. वैसे तो ये पूरी फिल्म ही लोगों को खूब पसंद आई पर इस फिल्म का एक डायलॉग 'मर्द खाना बनाए तो कला है, औरत बनाए तो उसका फर्ज है' लोगों को खास पसंद आया.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi