S M L

कपिल-चैनल की रस्साकशी में किसकी होगी जीत?

सोनी टीवी के लिए आसान नहीं होगा कपिल को आंखें दिखाना

Updated On: Mar 28, 2017 07:53 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
कपिल-चैनल की रस्साकशी में किसकी होगी जीत?

आखिर ‘द कपिल शर्मा’ शो का होगा क्या? जिस भंवर में ये शो इन दिनों फंसा हुआ है, फिलहाल ये सवाल तो हर कपिल के फैन के मन में आ रहा है. कपिल शर्मा में कुछ खामियां हैं तो कुछ अच्छाइयां भी. सब में होती हैं. ऐसे में जिस चक्रव्यूह में ये शो फंसा हुआ है उससे क्या कपिल इसे निकाल पाएंगे?

टीवी में इन दिनों की ये सबसे बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी है, जैसे कपिल ने अपने शो को सबसे बड़ा बनाया है वैसे ही ये कॉन्ट्रोवर्सी भी उन्होंने सबसे बड़ी बना दी है. कपिल के शो को लिखने वाले वैसे कई राइटर्स हैं लेकिन इन दिनों चल रहे इस खेले के राइटर वो खुद ही हैं.

Kapil Sharma Sunil Grover Chadra Prabhakar

विलेन बन गए कपिल

हर किसी के दिल का राजा बने इस आर्टिस्ट ने खुद को अब लोगों के दिलों का विलेन बना लिया है. कुछ कह रहे हैं कि कपिल सफलता के नशे में चूर हैं तो कुछ को लगता है कि वो बस हालातों के मारे हैं क्योंकि ब्रेकअप के बाद इंसान थोड़ा तो मानसिक रूप से परेशान होता ही है.

Kapil

घर और काम में बनाना होगा संतुलन

प्रीति सिमोस ने उनका ब्रेकअप हुए कुछ दो महीने होने को आ रहे हैं और उनकी लाइफ में गिन्नी का आगाज भी हो चुका है, लेकिन कपिल को अभी ये समझने में वक्त लग रहा है कि पर्सनल लाइफ औऱ प्रोफेशनल लाइफ को उन्हें अलग-अलग रखना होगा. कपिल की ये गलती है कि जिस सेट पर पहले प्रीति का राज चलता था उसी पर वो गिन्नी के साथ घूमते नजर आते हैं.

Kapil Sharma Jacqueline Fernandis

चैनल को मनाना पड़ेगा

कपिल शर्मा वो नाम है जिसके पीछे सोनी टीवी खुद चलकर आया था. कलर्स से जब कपिल का झगड़ा हुआ थी उस वक्त स्टार प्लस ने भी कपिल पर डोरे डालने की कोशिश की थी, लेकिन स्टार के वो स्टार नहीं बन पाए. सोनी टीवी ने 106 करोड़ रुपए साल की डील उनके साथ साइन कर ली, जो कपिल शर्मा के बढ़ते कद का सर्टिफिकेट था.

Chadu Chadra Prabhakar Kapil Sharma

टीआरपी का बादशाह

ऐसा नहीं है कि कपिल के आने के बाद सोनी टीवी को उनका फायदा नहीं हुआ, कपिल को शो को हर एक घंटे में रिपीट करके सोनी ने कम से कम बीस साल पुराने सीआईडी से छुटकारा पाया, बल्कि सोनी की टीआरपी में काफी सुधार आया और इसकी वजह अकेले कपिल शर्मा ही हैं. बाकी नए शो भी चैनल पर आए लेकिन उनका हाल भी वैसा ही है जैसा सोनी के पुरानी शो का रहा है.

Kapil sharma show

चैनल ने बदला लुक एंड फील

कपिल के शो को फ्लैगशिप शो बनाकर सोनी ने बीस साल पूरे होने का ऐलान भी उनके शो पर ही किया और चैनल का नया लोगो भी उनके ही शो पर लॉन्च किया गया. यानी कपिल ने चैनल को वादे के मुताबिक टीआरपी भी दी.

अक्टूबर से गिरी टीआरपी

कपिल के शो की टीआरपी अक्टूबर के बाद से गिरना शुरू हुई है. कपिल ने उसे बचाने के लिए प्रयास भी किए हैं. वो नए कैरेक्टर्स के साथ प्रयोग करते ही रहते हैं. ये जरूर माना जा सकता है कि कपिल को कुछ ऐसे कॉमेडी स्टार्स सुनील ग्रोवर और अली असगर के तौर पर मिल गए जिन्होंने अपने कैरेक्टर्स को हर दिल अजीज़ बना डाला.

कॉन्ट्रैक्ट होना है रिन्यू

24 अप्रैल को कपिल के शो का कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू होना है, ऐसे में चैनल फिलहाल ये सोच रहा होगा कि उसे किस प्राइस मनी पर कपिल के शो को रिन्यू करना है क्योंकि गिरती टीआरपी के बाद हो सकता है बजट का इश्यू आ जाए. फिर भी किसी भी चैनल पर कॉमेडी का इसके टक्कर का दूसरा शो ना होने से एडवटाइजर कपिल के शो के अलावा जाएगा कहां? कपिल की कॉमेडी शोज का पुनर्प्रसारण करके कलर्स तो अभी तक अपना एयरटाइम भर रहा है और पैसे भी कमा रहा है.

Kapil

कपिल जैसा कोई नहीं  

ये अलग बात है कि कपिल ने झगड़े करके अपनी छवि विलेन जैसी बना ली है पर वो सुधरकर अगर राजा बेटा वाली छवि में वापस आ जाएं तो ये पक्का है कि कपिल जैसा कोई नहीं है. सलमान खान का उदाहरण याद है ना वो भी कुछ ऐसी ही परिस्थितियों पर पड़कर काफी बदनाम हो चुके थे लेकिन आज स्थिति उल्टी है. सलमान खान से प्यार करने वालों की तादाद उनके हेटर्स की तुलना में इतनी बड़ी है कि कोई एक बार सलमान पर उंगली उठाकर तो देखे, उनके फैंस पूरा सोशल मीडिया रंग देंगे. ऐसें में कपिल को नई शुरूआत करने का और अपनी गलती सुधारने का एक मौका तो मिलना ही चाहिए. कपिल में काफी संभावनाएं छुपी हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi