S M L

दिल्ली : 'द डायरी ऑन द फिफ्थ फ्लोर' का 21 को विमोचन करेंगी सोनम कपूर

'द डायरी ऑन द फिफ्थ फ्लोर' एक 25 वर्षीय महिला की रोमांचक कहानी है.

Updated On: Oct 11, 2018 09:08 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
दिल्ली : 'द डायरी ऑन द फिफ्थ फ्लोर' का 21 को विमोचन करेंगी सोनम कपूर

'द डायरी ऑन द फिफ्थ फ्लोर' एक 25 वर्षीय महिला की रोमांचक कहानी है, जैसे-जैसे उपन्यास की कहानी आगे बढ़ती है, उसमें वैसे-वैसे किरदारों के बारे में बताया गया है. 'द डायरी ऑन द फिफ्थ फ्लोर' एक सत्य घटना पर आधारित कहानी है. इस शानदार उपन्‍यास की लेखिका रायशा लालवाणी हैं.

Raisha Lalwani

आपको बता दें, रायशा लालवाणी एक मां, स्‍टोरी ट्रेलर, दिन में गृहणी, रात में लेखिका हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रा रायशा ने इंटरनेशनल बिजनेस में मास्टर्स किया. लेखन उनके जीवन में एक दिलचस्प मोड़ की तरह हिस्सा बना. रायशा के लेखन की कहानी उनके बचपन से ही शुरू हो चुकी थी, जब उन्होंने बड़े-बड़े शहरों में लोगों की जीवनी को एक किरदार के रूप में समझा.

लाखों महिलाएं रायशा की प्रशंसक हैं, जिस तरह वो कई कामों को एक साथ करने में सक्षम हैं वो काफी सराहनीय है. दुबई में रहते हुए वे जिस तरह एक मां का फर्ज, गृहणी की भूमिका और व्यावसायिका के साथ-साथ लेखिका का कर्तव्य निभा रही हैं, उससे कई लोगोंं को प्रेरणा मिलती है.

किताब के बारे में कुछ रोचक बातें

'द डायरी ऑन द फिफ्थ फ्लोर' शीर्षक नामक की किताब में मात्र यह नहीं लिखा गया है कि, एक लड़की और उसके जीवन में आने वाली समस्याओं से किस तरह लड़ती है. उसमें यह भी दिखाया गया है कि, हम इस समाज में किस तरह जीवन व्यतीत कर रहे हैं, और हम सब लोग एक ही तरह का अनुभव क्यूं कर रहे हैं. बता दें, रायशा लालवाणी की 'द डायरी ऑन द फिफ्थ फ्लोर' का विमोचन 21 अक्‍टूबर को सोनम कपूर करेंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi