S M L

इस बार के एकेडमी अवॉर्ड की दौड़ में है भारत की ये फिल्में शामिल, जानिए पूरी लिस्ट

बहुत जल्द ही एकेडमी अवॉर्ड्स फॉरेन लैंग्वेज के कंटेंडर्स की लिस्ट जारी करेगा

Updated On: Sep 23, 2018 09:12 AM IST

Arbind Verma

0
इस बार के एकेडमी अवॉर्ड की दौड़ में है भारत की ये फिल्में शामिल, जानिए पूरी लिस्ट

एक बार फिर से अवॉर्ड का मौसम आने वाला है और ऐसे में बॉलीवुड फिल्में एक-दूसरे के टक्कर में आमने-सामने खड़ी हो जाती हैं. बेहद बड़े स्तर पर किए जाने वाले एकेडमी अवॉर्ड्स का जलवा हर साल उतना ही रहता है. साल 2017 में कई फिल्मों ने अपने नाम ये अवॉर्ड किया और अब इस साल होने वाले अवॉर्ड समारोह की होड़ में भी कई फिल्में शामिल हो चुकी हैं, जिनमें कई बॉलीवुड फिल्में भी हैं.

बॉलीवुड की कई फिल्में दौड़ में शामिल

इस साल बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनी हैं जो कहानी, अदाकारी और स्पेशल इफेक्ट्स की वजह से सुर्खियों में रहे हैं. इन फिल्मों से देशवासियों को काफी उम्मीदें भी हैं. पिंकविला की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल रिलीज हुईं 28 पिल्में ऑस्कर 2019 में शामिल होने के लिए आपस में जूझ रही हैं. इस लिस्ट के मुताबिक इनमें ‘पद्मावत’, ‘राजी’, ‘अक्टूबर’ और ‘मंटो’ जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि इन सभी फिल्मों को भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए भेजा जाएगा, जिसका खुलासा भी जल्द ही हो जाएगा.

ये फिल्में हैं दौड़ में शामिल-

हिंदी: पद्मावत, राजी, अक्टूबर, लव सोनिया, मंटो, पैडमैन, 102 नॉट आउट

मराठी: बोगदा, न्यूड, गुलाब जामुन

गुजराती: रेवा, बेस्ट ऑफ लक लालू

तमिल: टू-लेट, कोलामावु कोकिला

असमीज: विलेज रॉकस्टार्स

पिछले साल न्यूटन को मिली थी जगह

आपको बता दें कि, बहुत जल्द ही एकेडमी अवॉर्ड्स फॉरेन लैंग्वेज के कंटेंडर्स की लिस्ट जारी करेगा, जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. पिछले साल राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन’ को भारत की तरफ से ऑस्कर में ऑफिशियल एंट्री मिली थी लेकिन ये फिल्म फाइनल नॉमिनेशन्स में जगह नहीं बना पाई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi