S M L

छोटे शहरों के अभिनेताओं की हॉलीवुड में ऊंची उड़ान

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक हर जगह इन स्टार्स ने धूम मचा रखी है, छोटे शहरों के युवाओं के ये नए रोल मॉडल हैं.

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Jan 23, 2017 10:34 AM IST

0
छोटे शहरों के अभिनेताओं की हॉलीवुड में ऊंची उड़ान

हॉलीवुड में बॉलीवुड अभिनेताओं की दमदार दस्तक से इन दिनों खुद बॉलीवुड हैरान है.

पहले प्रियंका चोपड़ा ने क्वांटिको और बेवॉच जैसी सीरीज से हॉलीवुड में खूब शोहरत हासिल की तो अब बारी दीपिका पादुकोण की है जो इन दिनों 'XXX: द रिटर्न ऑफ जैंडर केज' से सुर्खियों में है.

दीपिका पादुकोण को छोड़ दें तो हॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाने में सफल रहे सभी अभिनेताओं में एक सबसे बड़ी समानता ये है कि ये सभी छोटे शहरों से वाया बॉलीवुड, हॉलीवुड तक पहुंचे हैं.

स्टार संस और फ़िल्मी परिवार से ताल्लुक रखने वाले एक्टर्स की तरह न तो इनका कोई खास बैकग्राउंड था और न ही कोई गॉडफादर. बावजूद इसके इन अभिनेताओं ने न केवल बॉलीवुड पर फतह हासिल की बल्कि हॉलीवुड में भी झंडे गाड़ दिए.

ये भी पढ़ें: रईस के प्रमोशन के लिए रेल में सफल करेंगे शाहरुख़ 

आइए डालते हैं उन अभिनेताओं पर एक नजर जिन्होंने बॉलीवुड से हॉलीवुड में जाकर अपनी विशिष्ट पहचान बनाई.

irrfan khan

इरफ़ान खान फिल्म पीकू में दीपिका पादुकोण के साथ नजर आए हैं

इरफ़ान खान: राजस्थान के छोटे शहर टोंक से ताल्लुक रखने वाले इरफ़ान खान हॉलीवुड तो क्या बॉलीवुड के प्रचलित ढर्रे में भी मिसफिट ही थे, लेकिन उन्होंने छोटे परदे के शुरूआत कर हॉलीवुड तक का रुख किया.

हॉलीवुड में 'इंफर्नो, जुरासिक वर्ल्ड, लाइफ ऑफ पाई, अ माइटी हार्ट' जैसी फिल्मों के जरिए ऐसी पहचान बना ली कि उनकी ग्लोबल इमेज को बॉलीवुड ज्यादा दिनों तक नजरअंदाज नहीं कर पाया. आज इरफ़ान खान हॉलीवुड और बॉलीवुड में साथ-साथ मजबूत पकड़ रखते हैं.

Naseeruddin-Shah

नसीरुद्दीन शाह बॉलीवुड में पहले ही अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं

नसीरुद्दीन शाह: उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर बुलढाणा में जन्मे नसीरूद्दीन शाह ने गोल्डन ग्लोब्स में नॉमिनेशन पाने वाली हॉलीवुड फिल्म 'लायन' में जबरदस्त परफॉर्मेंस दी है. हॉलीवुड फिल्म ‘द लीग ऑफ एक्स्ट्राऑर्डिनरी जेंटलमैन’  में अपनी शानदार अभिनय के जरिए उन्होंने अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में अपना लोहा मनवाया.

ये भी पढ़ें: ज़ायरा पूरी दुनिया की रोल मॉडल हैं

Ali Fazal

अली फज़ल हॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुके हैं

अली फज़ल: लखनऊ के अली फज़ल भले ही बॉलीवुड में अभी भी अपनी मुकम्मल मंजिल तलाश रहे हैं लेकिन हॉलीवुड में वह 'एंड ऑफ द लाइन ' जैसी फिल्मों से अपनी पुख्ता पहचान बना चुके हैं. 'फ्यूरियस 7 के जरिए हॉलीवुड में एंट्री लेने वाले अली जल्द ही 'विक्टोरिया एंड अब्दुल ' में नजर आएंगे.

priyanka chopra

हॉलीवुड का रुख़ करने से पहले प्रियंका बॉलीवुड में छा चुकीं थीं

प्रियंका चोपड़ा: उत्तर प्रदेश के बरेली शहर की रहने वाली प्रियंका चोपड़ा के जलवों के सामने हॉलीवुड घुटने टेके खड़ा नजर आ रहा है. ‘क्वांटिको' सीरीज को मिली जबरदस्त सफलता ने प्रियंका को हॉलीवुड में स्थापित कर दिया. इन दिनों 'बेवॉच' के जरिये प्रियंका हॉलीवुड के दर्शकों के दिलो-दिमाग पर छाई हुई हैं.

Nawazuddin Siddiqui

नवाज़ुद्दीन सि्द्दीकी को हॉलीवुड ने हाथोंहाथ लिया है

नवाजुद्दीन सिद्दीकी: बॉलीवुड में नवाज का जलवा शबाब पर है. बड़े अभिनेताओं के सामने पूरी फिल्म को अपने कंधे पर ढोने का माद्दा रखने वाले नवाज की शोहरत को हॉलीवुड भी कब तक अनदेखा करता रहता. जल्द ही नवाज हॉलीवुड के टीवी शो  'मैक्माफिया' में अपना परचम लहराते नजर आएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi