S M L

किसकी धोखाधड़ी से होना पड़ा तेलुगू अभिनेत्री श्री रेड्डी को सेमी न्यूड?

काम के बदले होता है यौन शोषण

Arbind Verma Updated On: Apr 09, 2018 09:34 PM IST

0
किसकी धोखाधड़ी से होना पड़ा तेलुगू अभिनेत्री श्री रेड्डी को सेमी न्यूड?

अभी दो दिन पहले ही तेलुगू एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री में चल रहे कास्टिंग काउच को लेकर फिल्म चैंबर के सामने सड़क पर ही अपने कपड़े उतार दिए जिससे हड़कंप मच गया. ऐसा इसलिए भी किया गया था क्योंकि फिल्म इंडस्ट्री में स्थानीय कलाकारों को पर्याप्त मौका नहीं मिल पा रहा है. हालांकि, पुलिस ने श्री रेड्डी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 294 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

श्री रेड्डी ने उतारे अपने कपड़े

तेलुगू फिल्मों की अभिनेत्री श्री रेड्डी ने बंजारा हिल्स में तेलुगू फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स के सामने विरोध दर्ज कराया है. अभिनेत्री ने टॉपलेस होकर टॉलीवुड में कास्टिंग काउच के प्रति अपना गुस्सा जाहिर किया है. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है. अभिनेत्री ने बताया कि, ‘मूवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन’ की उनकी मेंबरशिप भी कैंसिल कर दी गई क्योंकि उन्होंने कास्टिंग काउच का विरोध किया है. जिसके बाद ही उन्होंने पब्लिक प्लेस में मीडिया के सामने ही सेमी न्यूड होकर कास्टिंग काउच का विरोध किया. श्री रेड्डी ने कई चौंकाने वाले खुलासे भी किए. उन्होंने कहा कि, ‘इंडस्ट्री के कई फिल्ममेकर्स को उन्होंने अपनी न्यूड तस्वीरें और वीडियोज भी भेजे थे. ये सब फिल्ममेकर्स ने डिमांड किया था. इसके बावजूद उन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया और उन्हें किसी भी फिल्म में काम नहीं दिया. इंडस्ट्री में 75 प्रतिशत रोल के लिए एक अभिनेत्री को कुछ न कुछ अदा करना पड़ता है.’

सेक्शुअल फेवर मांगा गया था

श्री रेड्डी ने ‘मी टू’ मूवमेंट के तहत बिना किसी का नाम लिए कहा था कि फिल्म में रोल एक्सचेंज करने के लिए उनसे एक महिला ने सेक्शुअल फेवर मांगा था. कुछ दिनों पहले बॉलीवुड अभिनेत्री रकुलप्रीत ने कहा था कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच जैसा कुछ भी नहीं है जिसके विरोध में कई अभिनेत्रियां सामने आई थीं. श्री रेड्डी के सेमी न्यूड होकर विरोध जताने के बाद बेंगलुरू के एसीपी के एस राव ने कहा था कि, ‘श्री रेड्डी ने कहीं भी कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है. प्रदर्शन करने का ये कोई तरीका नहीं होता. मौके से उन्हें हटा दिया गया है. सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद उन पर कार्रवाई की जाएगी.’

काम के बदले होता है यौन शोषण

ऐसा कहा जा रहा है कि श्री रेड्डी ने विरोध प्रदर्शन के दौरान कई टॉप टॉलीवुड निर्माताओं, निर्देशकों और एक्टर्स पर काम के बदले यौन शोषण करने का आरोप लगाया था और इसे लेकर उन्होंने धमकी भी दी थी कि वो शोषण करने वालों के खिलाफ इंडस्ट्री के कई बड़े नामों का खुलासा करेंगी. हाल ही में श्री रेड्डी ने अपने फेसबुक पोस्ट में भी कई फिल्म निर्देशकों और एक्टर्स पर कास्टिंग काउच का आरोप लगाया था. श्री ने कहा था कि, ‘कास्टिंग काउच के मुद्दे पर सभी चुप्पी साधे बैठे हैं.’ श्री रेड्डी कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं. वो टॉलीवुड और साउथ की फिल्मों में काम करती हैं.

रामगोपाल वर्मा ने किया ट्वीट

श्री रेड्डी के सेमी न्यूड होकर विरोध करने के बाद डायरेक्टर रामगोपाल वर्मा ने ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि, ‘श्री रेड्डी नेशनल सेलेब्रिटी बन गई हैं...मुंबई में लोग पवन कल्याण  (साउथ के सुपरस्टार) तक को नहीं जानते लेकिन वो भी श्री रेड्डी के बारे में बात कर रहे हैं.’ हालांकि, श्री रेड्डी ने रामगोपाल वर्मा के इस ट्वीट का जवाब आभार जताते हुए इमोजी से दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi