S M L

लाहौर के चिल्ड्रन फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित होगी शॉर्ट फिल्म ‘द स्कूल बैग’

'द स्कूल बैग' ने जीते साउथ इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मॉन्ट्रियल में कुल 22 पुरस्कार

Arbind Verma Updated On: Nov 20, 2017 09:37 AM IST

0
लाहौर के चिल्ड्रन फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित होगी शॉर्ट फिल्म ‘द स्कूल बैग’

शॉर्ट फिल्म ‘द स्कूल बैग’ 20-25 नवंबर को होने वाले लाहौर के चिल्ड्रन फिल्म फेस्टिवल के नौवें संस्करण में दिखी जाएगी. इस फिल्म की कहानी पाकिस्तान के पेशावर की पृष्ठभूमि पर आधारित है.

12

15 मिनट 10 सेकंड की इस फिल्म को डायरेक्ट किया है धीरज जिंदल ने. इस फिल्म को इस महोत्सव में छह शो में दिखाने का मौका मिलेगा. इस फिल्म में अम्मी का किरदार निभाया है रसिका दुग्गल और फारुक का किरदार निभाया है सरताज कक्कर ने.

फिल्म की कहानी में फारुक अपने जन्मदिन की 7वीं सालगिरह पर अपनी अम्मी यानि रसिका दुग्गल से एक बैग मांगता है लेकिन उसकी अम्मी बैग न देने की बात करती है. जिस पर फारुक नाराज हो जाता है और अपनी अम्मी से बात नहीं करता है लेकिन बिस्तर पर पड़े बैग को देखकर वो सरप्राइज हो जाता है और अपनी अम्मी के गले से लग जाता है. रसिका फारुक के लिए सेवईयां बनाती है तभी रेडियो से आवाज आती है कि पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल में आतंकी हमला हुआ है जिसमें 132 बच्चों की मौत हो गई है.

2

इस फिल्म ने साउथ इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मॉन्ट्रियल में कुल 22 पुरस्कार जीते हैं. डायरेक्टर धीरज जिंदल ने बताया कि, ‘हमें सोशल मीडिया पर हजारों संदेश मिल रहे हैं जिसमें इस विषय को उठाने की सराहना की गई है.’

3

उन्होंने आगे कहा कि, ‘मैं हमेशा भारत और पाकिस्तान को दो बिछड़े हुए भाई के तौर पर देखता हूं, जो काफी मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं लेकिन आखिर में हम एक परिवार हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi