S M L

यौन उत्पीड़न मामला: शिमला पुलिस ने जीतेंद्र के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

यौन उत्पीड़न मामले में फंसे जीतेंद्र की मुश्किलें अब बढ़ती नजर आ रही हैं

Akash Jaiswal Updated On: Mar 07, 2018 03:40 PM IST

0
यौन उत्पीड़न मामला: शिमला पुलिस ने जीतेंद्र के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

47 साल पुराने यौन उत्पीड़न मामले में अभिनेता जीतेंद्र के खिलाफ शिमला पुलिस ने आज एफआईआर दर्ज कर ली है. जीतेंद्र की एक कजिन ने उनपर आरोप लगाया कि करीब 47 साल पहले जब जीतेंद्र एक फिल्म की शूटिंग के लिए दिल्ली से शिमला गए हुए थे तब वो उन्हें भी साथ ले गए थे. वहां शराब के नशे में जीतेंद्र ने उनका शोषण किया.

शिमला पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

इंडियन एक्सप्रेस पर छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में अब शिमला पुलिस ने जीतेंद्र उर्फ रवि कपूर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. शिमला के पुलिस अधीक्षक उमापति जामवाल ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 354 के तहत छोटा शिमला पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कर ली गई है. शिकायतकर्ता ने हिमाचल प्रदेश के पुलिस डायरेक्टर जनरल एसआर मरदी को फरवरी में एक ईमेल भेजकर जीतेंद्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी. इसके बाद अब पुलिस ने शिकायतकर्ता से बातचीत की. शिकायतकर्ता ने पुलिस को लिखित रूप में भी अपनी कंप्लेंट दर्ज कराई है.

बताया गया कि अब उस महिला को मजिस्ट्रेट के सामने अपना स्टेटमेंट दर्ज कराना होगा. इसी के साथ उन्हें अपनी शिकायत को और ठोस बनाने के लिए होटल रूम में उनके स्टे का कोई सबूत भी पेश करना होगा. पुलिस अधीक्षक ने जानकारी दी कि इस मामले में सेक्शन 354 के पुराने प्रावधान का पालन किया जाएगा न कि नए प्रावधान का. ये केस 1971 के समय का है और इसलिए तब के प्रावधान के हिसाब से इस केस को फॉलो किया जाएगा. फिलहाल शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत के साथ कोई भी सबूत पेश नहीं किया है. इसी के साथ जीतेंद्र के लॉयर ने भी इस कंप्लेंट को बेबुनियाद और गलत बताया है.

क्या है ये यौन उत्पीड़न मामला?

दरअसल, जीतेंद्र की एक कजिन ने उनपर आरोप लगाया है कि 1971 में जीतेंद्र शिमला में अपनी एक फिल्म के लिए शूट कर रहे थे. उस समय जीतेंद्र उन्हें भी साथ ले गए थे. रात को जब वो अपने होटल रूम में सोई हुईं थी तब नशे में धुत जीतेंद्र उनके कमरे में पहुंचे और अपने बेड को उनके बेड से जोड़ दिया और उनका शोषण किया. 47 साल बाद अब उस कजिन ने जीतेंद्र के खिलाफ ईमेल के जरिए हिमाचल प्रदेश पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने आश्वासन दिया है कि इस केस में वो हर तरह से जांच कर रहे हैं और मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi