S M L

सिनेमाघरों में 'दंगल' देखता मिलेगा 'रईस'

आमिर ने 2008 में गजनी की रिलीज के वक्त किया था इसी तरह का प्रमोशन

Updated On: Jan 01, 2017 09:54 AM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
सिनेमाघरों में 'दंगल' देखता मिलेगा 'रईस'

आप अगर आमिर खान की फिल्म दंगल देखने जाएंगे तो वहां आपको शाहरुख़ की फिल्म रईस के लुक में लोग बैठे मिल जाएंगे. ये सभी आपको चौंका सकते हैं क्योंकि ऐसा आपने पहले शायद कभी ना देखा हो. शाहरुख़ की फिल्म रईस 25 जनवरी को रिलीज हो रही है.

शाहरुख़ ने कोशिश की थी कि उनकी फिल्म रईस का ट्रेलर आमिर की दंगल के साथ सिनेमाघरोंं में दिखाया जाए लेकिन ऐसा हो ना सका. दंगल के साथ ऋतिक की काबिल का ट्रेलर लगाया गया. काबिल भी 25 जनवरी को रिलीज हो रही है.

शाहरुख़ और ऋतिक दोनों ही अपनी फिल्मों के जमकर प्रमोशन में लगे हुए हैं. ऐसे में शाहरुख़ की कंपनी ने आईनॉक्स थिएटर के साथ एक करार किया है जिसके मुताबिक उनके थिएटर के स्टाफ रईस के लुक में नजर आएंगे. ये लोग पठानी सूट और आंखों में शाहरुख की तरह सुरमा लगाए आपको थिएटर में घूमते मिलेंगे.

आमिर से चुराया प्रमोशन का तरीका

अगर आप ये सोच रहे हैं कि रईस के प्रमोशन का शाहरुख़ का ये नया तरीका है तो हम आपको याद दिला दें कि 2008 की दिवाली में शाहरुख़ की रब ने बना दी जोड़ी रिलीज हुई थी.

उसके ठीक बाद 25 दिसंबर को आमिर की गजनी रिलीज होनी थी. गजनी के प्रमोशन के वक्त आमिर ने एक थिएटर कंपनी  के साथ करार किया था और उसके सारे स्टाफ के बाल गजनी लुक में कटवा दिये थे.

aamir

देखें-सनी लियोनी का रईस में आइटम नंबर

ऋतिक को टक्कर देने की तैयारी

शाहरुख़ के लिए बड़ी मुश्किल ये है कि ऋतिक की फिल्म काबिल भी 25 जनवरी को ही रिलीज हो रही है. ऋतिक के फैंस की संख्या भी काफी बड़ी है. ऐसे में दर्शकों के सामने ये सवाल खड़ा हो जाएगा कि शाहरुख़ की फिल्म पहले देखें या ऋतिक की? जिसका नुकसान दोनों की स्टार्स को हो सकता है.

रईस और काबिल दोनों बॉलीवुड की मसाला फिल्में हैं. शाहरुख़ ने सनी लियोनी से आइटम नंबर कराया है तो ऋतिक ने उर्वशी रौतेला के हुस्न का सारे जमाने को दीवाना बना दिया है.

देखें- ऋतिक की फिल्म मेें उर्वशी का आइटम नंबर

महंगी है मल्टीप्लेक्स की टिकट

मल्टिप्लेक्स में परिवार के साथ फिल्म देखने जाना एक महंगा सौदा होता है. ऐसे में दर्शक हो सकता है एक ही फिल्म देखने का बजट जुटा पाएं और वो किस स्टार की फिल्म पहले देखेें, ये इस बात पर निर्भर करेगा कि कौन सा सितारा प्रमोशन की जंग में आगे निकलता है.वैसे, काफी लोग फिल्म के रिव्यू देखकर भी फिल्म देखने का मन बनाते हैं.

 

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi