S M L

Zero : रिलीज से पहले शाहरुख की फिल्म 'जीरो' को हुआ करोड़ो का फायदा, इतने के बिके डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स

ये फिल्म एक बौने व्यक्ति की जिंदगी पर आधारित है, जो आगे चलकर बड़ी सफलता हासिल करता है. इस फिल्म में शाहरुख के अलावा कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा नजर आएंगी

Updated On: Oct 26, 2018 11:21 PM IST

Ankur Tripathi

0
Zero : रिलीज से पहले शाहरुख की फिल्म 'जीरो' को हुआ करोड़ो का फायदा, इतने के बिके डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स
Loading...

शाहरुख खान की आगामी फिल्म 'जीरो' इन दिनों चर्चा में बनी हुई है. ऐसे में खबर है की फिल्म के डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स बेचने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. ऐसे में इस बार फिल्म निर्माता कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट  ने फैसला लिया है कि वो अपनी फिल्म के डिस्ट्रीब्यूशन कई सारी अलग कंपनी को बेचेगी . जहां अब पेन एंटरटेनमेंट सिर्फ दिल्ली, यूपी, राजस्थान, पंजाब, में इस फिल्म का डिस्ट्रीब्यूशन करेगी जिसके लिए इस कंपनी ने 43 करोड़ की रकम अदा की है.

maxresdefault

ऐसे में पीवीआर पिक्चर्स ने मुंबई में और मुंबई से सटे कई इलाकों में फिल्म के डिस्ट्रीब्यूशन का काम करने के फैसला किया है. जहां पीवीआर ने इसके 32 - 34 करोड़ की रकम शाहरुख खान की कंपनी को दी है. वहीं एसविएफ इस फिल्म का डिस्ट्रीब्यूशन बंगाल में करेगी. ऐसे ही मैसूर, तमिलनाडु, बिहार, आंध्र में भी फिल्म के डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स को बेच दिया गया है. बताया जा रहा है इस फिल्म के मेकर्स ने इस फिल्म के राइट्स को रिफंड के साथ बेचा है. अगर किसी को इससे मुनाफा नहीं होता है तो फिल्म के निर्माता उन्हें अपनी तरफ से बची हुई राशी का भुगतान करेंगे. बॉलीवुड हंगामा की खबर की मानें तो फिल्म जीरो के राइट्स को कुल 85 करोड़ रुपयों में बेचा गया है. जबकि शाहरुख की फिल्म दिलवाले के राइट्स को 130 करोड़ में बेचा गया था.

SRK-and-Salman-768x519

आपको बता दें, फिल्म के राइट्स को सस्ते में इस वजह से भी बेचा गया है. क्योंकि जीरो के रिलीज के हफ्तेभर बाद ही रणवीर सिंह की सिंबा सिनमाघरों में पहुंच जाएगी. जो शाहरुख की फिल्म के कमाई को कम कर देगी.

zero-anushka-shah-rukh-katrina

बौने व्यक्ति की जिंदगी पर बनी है फिल्म

आपको बता दें कि, ये फिल्म एक बौने व्यक्ति की जिंदगी पर आधारित है, जो आगे चलकर बड़ी सफलता हासिल करता है. इस फिल्म में शाहरुख के अलावा कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा नजर आएंगी. साथ ही फिल्म में रानी मुखर्जी, आलिया भट्ट, सलमान खान और श्रीदेवी जैसे ही कई कलाकार कैमियो करते हुए भी नजर आएंगे. ये फिल्म 21 दिसंबर 2018 को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi