S M L

यश चोपड़ा सम्मान पाकर भावुक हुए शाहरुख़ ख़ान

यश चोपड़ा सम्मान पाने वाले शाहरुख़ बने चौथे अभिनेता

Updated On: Feb 26, 2017 08:11 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
यश चोपड़ा सम्मान पाकर भावुक हुए शाहरुख़ ख़ान

शाहरुख़ ख़ान को महाराष्ट्र के राज्यपाल सी विद्यासागर राव की मौजूदगी में 'नेशनल यश चोपड़ा मेमोरियल अवार्ड' से नवाजा गया. इस मौके पर शाहरुख़ ख़ान यश चोपड़ा को याद करते हुए काफी भावुक हो गए.

उनके मुताबिक 'ये मेरी ज़िन्दगी और करियर का सबसे महत्वपूर्ण दिन है. अपने करियर में यश चोपड़ा के योगदान को स्वीकार करते हुए शाहरुख़ ने कहा कि 'यश जी और मेरा संबंध निर्देशक और कलाकार का नहीं बल्कि बाप-बेटे जैसा था. आज मैं जो भी हूँ वो केवल यश चोपड़ा की वजह से ही हूं.

इस अवार्ड को पाने वाले शाहरुख़ ख़ान चौथे अभिनेता हैं. इससे पहले अमिताभ बच्चन, रेखा और लता मंगेशकर को ये सम्मान दिया जा चुका है. रेखा के हाथों पुरस्कार ग्रहण करने के बाद शाहरुख़ ख़ान ने कहा कि यश जी के साथ मैंने 20 सालों में कई फ़िल्में की. उनके साथ काम करना एक शानदार अनुभव रहा. निजी तौर मैं यश जी कमी की कभी भरपाई नहीं कर सकता.

Shahrukh 4

शाहरुख़ ने यश चोपड़ा की फिल्म ‘डर’ से यशराज में अपने सफर की शुरूआत की थी. ‘डर’ में अपने नकारात्मक किरदार से लोगों का दिल जीतने के बाद उन्होंने यश चोपड़ा के साथ 'दिल तो पागल है', 'दिलवाले दुलहनिया ले जाएंगे’, ‘वीर-जारा’ और उनके निर्देशन की अंतिम फिल्म 'जब तक है जान' में काम किया.

Shahrukh 3

शाहरुख़ ख़ान की रोमांटिक इमेज में यश चोपड़ा की फिल्मों का बड़ा योगदान माना जाता है.दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे. आज भी उनके करियर की बेहतरीन फिल्म है. शाहरुख़ ख़ान के स्टारडम में इस फिल्म का बहुत बड़ा योगदान है. यश जी के निधन के बाद भी यशराज और शाहरुख़ ख़ान की जुगलबंदी जारी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi