S M L

बेनामी संपत्ति: आखिर कौन दे रहा है बॉलीवुड के 'बादशाह' को चैलेंज?

क्या शाहरुख पर कार्रवाई करके सरकार ने बेनामी संपत्ति वालों को कड़ा संदेश देने की कोशिश की है?

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Jan 31, 2018 02:06 PM IST

0
बेनामी संपत्ति: आखिर कौन दे रहा है बॉलीवुड के 'बादशाह' को चैलेंज?

कल शाम को इनकम टैक्स विभाग ने शाहरुख खान के मुंबई के पास अलीबाग में बने बंगले को पहले तो सील किया और बाद में उसे जब्त करके मैसेज दे डाला कि नियमों के विरुद्ध जाकर काम करने वाला चाहे कितना भी ताकतवर और रसूखदार क्यों न हो बच नहीं पाएगा.

क्या है शाहरुख पर आरोप?

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने प्रोहिबीशन ऑफ बेनामी प्रॉपर्टी ट्रांजेक्शन एक्ट (पीबीपीटी कानून) की धारा 24 के तहत शाहरुख खान पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अलीबाग की ये जमीन खेती करने के लिए ली थी लेकिन इस पर उन्होंने आलीशान बंगला बना लिया. इसके अवाला इसे बनाने में और भी कई नियम कायदों को ताक पर रखा गया.

देजा वू में शाहरुख करते हैं पार्टी

शाहरुख खान इस बंगले में पार्टी करने के लिए विशेष रूप से अपने करीबियों को इनवाइट करते हैं. शाहरुख ने अपना 52वां जन्मदिन भी इसी बंगले में मनाया था, जिसमें दीपिका, आलिया, कैटरीना से लेकर कई बड़े स्टार्स ने शिरकत की थी. शाहरुख ने इस बंगले का नाम देजा वू रखा है जिसका मतबल होता है पूर्व अनुभव.

Inside Photos: अंदर से कुछ ऐसा दिखता है शाहरुख खान का जब्त हुआ अलीबाग फार्महाउस

15 करोड़ का है ये बंगला

इस बंगले की कीमत करीब 15 करोड़ रुपए बताई जाती है. इसमें स्वीमिंग पूल के अलावा एक हैलीपेड भी है. शाहरुख ने कई बार यहां अपना चॉपर उतारा है. करीब 19960 वर्ग फुट में फैले इस बंगले में शाहरुख बादशाह की तरह पार्टी करते स्पॉट किए गए हैं.

90 दिन में देना है जवाब

आईटी डिपार्टमेंट ने शाहरुख को नोटिस देकर 90 दिन के अंदर इस आरोप का जवाब देने का कहा है कि उन्होंने खेती की जमीन पर इतना बड़ा आलीशान बंगला कैसे बनवा लिया. शाहरुख के वकील अब इस बात का जवाब देने की तैयारी में लग गए हैं. शाहरुख के पास इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से उनकी कमाई और टैक्स एसेसमेंट को लेकर नोटिस कई बार आ चुके हैं. शाहरुख का दुबई में भी एक घर है जिसके किराए को लेकर मामला ट्राइब्यूनल तक जा चुका है.

क्या जयंत पाटिल ने लिया बदला?

शाहरुख पिछले दिनों जब अपना 52वां जन्मदिन मनाकर इस बंगले से वापस लौट रहे थे. तब उनका सामना अलीबाग के पावरफुल विधायक जयंत पाटिल से हो गया था. वहां शाहरुख को देखने के लिए इतनी बड़ी भीड़ जुट गई थी कि जयंत पाटिल को अपनी बोट पर सवार होने के लिए काफी वक्त लग गया. उस वक्त जयंत पाटिल ने शाहरुख को उनकी बोट पर पहुंचकर काफी खरीखोटी सुनाई थी और यहां तक कह दिया था कि अगर उनको अलीबाग आना है तो पहले जयंत पाटिल से अनुमति लेनी होगी. हो सकता है कि जयंत पाटिल की नाराजगी शाहरुख पर भारी पड़ गई हो.

ये देखिए वो वीडियो जिसमें जयंत पाटिल ने शाहरुख को धमकाया था

ये भी पढ़िए - शाहरुख खान के अलीबाग फार्म हाउस को आयकर विभाग ने किया जब्त

बेनामी संपत्ति पर सरकार की कड़ी नजर

प्रधानमंत्री मोदी ने बेनामी संपत्ति वालों को चेतावनी दी थी है कि उनकी सरकार में बेनामी संपत्ति रखने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी, हो सकता है शाहरुख पर ये कार्रवाई सरकार ने ऐसे लोगों को कड़ा संदेश देने के लिए की है कि जब शाहरुख नहीं बच सकते तो कौन बचेगा?

कई स्टार्स पर हैं बेनामी संपत्तियां

शाहरुख पर इस कार्रवाई से बॉलीवुड के उन स्टार्स में भी बेचैनी बढ़ गई होगी, जिनके पास बेनामी संपत्तियां हैं. सरकार ऐसे स्टार्स को बख्शने के मूड में बिल्कुल भी नहीं है. ऐसे स्टार्स जिन्होंने नियमों के खिलाफ अपने बंगलों में निर्माण करवाए हैं, उनके खिलाफ भी सरकार ने कड़ी कार्रवाई करने में वक्त नहीं लगाया है. कपिल शर्मा के खिलाफ तो इस संबंध में पुलिस रिपोर्ट भी की गई है. इरफान खान भी कपिल से साथ ही लपेटे में आए थे. अमिताभ बच्चन को गोरेगांव फिल्मसिटी के पास के बंगले में अवैध निर्माण को तोड़ने के लिए नोटिस भेजा गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi