S M L

आमिर की बर्थडे पार्टी में चोरी छुपे क्यों पहुंचे शाहरुख?

क्या शाहरुख ने सलमान के दोस्त आमिर को उनसे चुरा लिया है?

Updated On: Mar 15, 2017 07:35 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma, Sunita Pandey
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
आमिर की बर्थडे पार्टी में चोरी छुपे क्यों पहुंचे शाहरुख?

एक दूसरे हमेशा दूरियां बनाकर रखने वाले शाहरुख और आमिर इन दिनों इतने नजदीक आ गए हैं कि कल शाहरुख खान आमिर के जन्मदिन की पार्टी में जा पहुंचे.

देखिए पार्टी की तस्वीरें

इससे बॉलीवुड पर नजर रखने वाले जानकारों के कान खड़े जरूर हो गए हैं. इन दोनों खान्स की दोस्ती से कोई गुड न्यूज ही आएगी. पर सवाल ये भी है कि क्या बैकडोर से शाहरुख ने सलमान के बेस्ट फ्रेंड आमिर को चुरा लिया है?

सवाल इसलिए भी क्योंकि सलमान और आमिर की दोस्ती के चर्चे जितनी बार मीडिया में हुए हैं और आमिर-शाहरुख की दुश्मनी के किस्से भी उतने की चटखारे लेकर छपे हैं. लेकिन अब हवा बदलती सी लग रही है. दंगल के बाद से सलमान-आमिर को एक साथ नहीं देखा गया है जबकि आमिर-शाहरुख हर दिन मीडिया की हेडलाइंस बना रहे हैं. कभी दुबई की पार्टी में तो कभी शाहरुख के घर नेटफिलिक्स की डील पर चर्चा करने के लिए. उम्मीद है कि ये दोस्ती कि ये दोस्ती कोई गया गुल जरूर खिलाएगी और उसमें धंधे की बात ज्यादा बड़ी होगी.

आमिर खान और शाहरुख खान की बढ़ती नजदीकियां इन दिनों चर्चा में हैं. नई-नई हुई इस दोस्ती को लेकर कयास तो कई लगाए जा रहे थे, लेकिन मुकम्मल जवाब किसी के पास नहीं था. इसका जवाब दिया खुद आमिर खान ने.

 

जन्मदिन के मौके पर मीडिया से मुखातिब हुए आमिर खान के मुताबिक ‘शाहरुख से उनकी दोस्ती काफी पुरानी है. इसलिए इस मुलाक़ात को दोस्ताना ही समझना बेहतर होगा.’ आमिर और शाहरुख खान के रिश्ते 1996 से ही ख़राब रहे हैं. पिछले दिनों हो रही उनकी लगातार मुलाक़ात के अलग-अलग मायने निकाले जा रहे थे, जिसमें दोनों के एक साथ फिल्म करने की बात भी शामिल थी.

आमिर खान ने मीडिया के साथ अपना बर्थडे मनाया

आमिर खान ने मीडिया के साथ अपना बर्थडे मनाया

आमिर के मुताबिक फिलहाल वो यशराज की फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' के अलावा और किसी फिल्म के बारे में नहीं सोच रहे है.

शाहरुख के साथ फिल्म थोड़ी दूर की कौड़ी नजर आती है. इस मौके पर आमिर ने शाहरुख को उम्दा एक्टर बताते हुए उनकी फिल्म 'चक दे इंडिया', 'स्वदेस', 'कुछ कुछ होता है' और 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' को अपनी फेवरेट फिल्म बताया.

आमिर ने इस मौके पर केक काटकर मीडिया को अपने बर्थडे प्लान्स बताए

आमिर ने इस मौके पर केक काटकर मीडिया को अपने बर्थडे प्लान्स बताए

aamir

आमिर हर साल मीडिया के साथ अपना जन्मदिन जरूर मनाते हैंं और इस मौके पर वो हमेशा सादा ड्रेस में ही नजर आते हैं

आमिर जिस तरह शाहरुख को अपना दोस्त बताते हुए उनकी तारीफों के पुल बांध रहे थे, उससे तो साफ़ लग रहा था कि दाल में कुछ काला जरूर है. बता दें कि आमिर और शाहरुख़ के बीच अदावत की शुरुआत फिल्फेयर अवार्ड में उनकी फिल्म 'रंगीला' का 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' से पिछड़ जाने के बाद शुरू हुई थी.

रंगीला के वक्त बढ़ी थी दूरियां

1996 में 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' और 'रंगीला' थोड़े अंतर के बाद रिलीज हुई. दोनों ही फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. लेकिन समीक्षकों की नजर में 'रंगीला' में आमिर ने 'डीडीएलजे’ के शाहरुख खान से बेहतर अभिनय किया था. फिल्म में अपनी एक्टिंग की तारीफों से फूले नहीं समां रहे आमिर को उम्मीद थी कि इस साल उन्हें बेस्ट एक्टर का अवार्ड जरूर मिलेगा, लेकिन जब इस साल का फिल्मफेयर अवार्ड शाहरुख खान को मिला तो आमिर बुरी तरह चिढ़ गए. उन्होंने शाहरुख़ खान को अवार्ड देने का खुलकर विरोध करते हुए ना केवल ऐसे अवार्ड समारोहों पर सवाल खड़ा कर दिया, बल्कि भविष्य में किसी भी अवार्ड समारोह में शामिल ना होने का भी एलान कर डाला.

शाहरुख भी आमिर को चिढ़ाते रहे

आमिर के इस रवैये से नाराज शाहरुख खान हमेशा आमिर पर कुछ ना कुछ टिपण्णी करते रहे. आमिर और शाहरुख की ये अदावत 'गज़नी' के रिलीज के दिनों में और गहरी हो गयी जब शाहरुख़ ने 'गज़नी' की प्रमोशनल स्ट्रेटेजी को लेकर कुछ कमेंट किया. जिससे नाराज आमिर ने सोशल साइट्स पर शाहरुख़ को लेकर काफी अपमानजनक टिपण्णी तक कर दी. आमिर ने लिखा था, “मेरा कुत्ता जिसका नाम शाहरुख है, मेरे तलवे चाट रहा है और मैं उसे ब्रेड का एक टुकड़ा डालकर पुचकार रहा हूं."

जाहिर है इस पर शाहरुख का रिएक्शन आना ही था. लेकिन आमिर ने इसे मजाक बताते हुए शाहरुख़ को मजाक समझने की नई सीख दे डाली. इतना ही नहीं जब शाहरुख खान को 'माय नेम इज खान' के लिए 'स्टार ऑफ़ द ईयर' का स्टारडस्ट अवार्ड मिला ने आमिर ने आयोजकों को शाहरुख को 'गोल्डन केला अवार्ड' देने की सलाह भी दे डाली.

दोनों के रिश्तों के बीच की पुरानी तल्खी को देखते हुए कहा जा सकता है कि शाहरुख अपने ढलते करियर को देखते हुए आमिर में कोई सहारा ढूंढना चाहते हैं और आमिर भी दरियादिली दिखाते हुए शाहरुख की मदद करना चाहते हों. माजरा जो भी हो आमिर और शाहरुख़ की ये दोस्ती कोई ना कोई नया गुल खिलाएगी जरूर.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi