S M L

वर्ल्ड इकोनोमिक फोरम में क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित हुए शाहरुख खान

समाज के महिलाओं और बच्चों के प्रति शाहरुख खान की संवेदनशीलता और मदद को मद्देनजर रखते हुए उन्हें ये अवॉर्ड दिया गया

Updated On: Jan 23, 2018 01:13 PM IST

Akash Jaiswal

0
वर्ल्ड इकोनोमिक फोरम में क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित हुए शाहरुख खान

सोमवार को दावोस में आयोजित वर्ल्ड इकोनोमिक फोरम में शाहरुख खान, हॉलीवुड स्टार कैट ब्लैंचेट और गायक एल्टन जॉन को क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. मानव अधिकारों के मुद्दों पर शाहरुख द्वारा दिए योगदान के लिए उन्हें ये अवॉर्ड दिया गया.

शाहरुख नॉन प्रॉफिट आर्गेनाईजेशन मीर फाउंडेशन के भी संस्थापक हैं. उनकी ये संस्था एसिड अटैक महिला पीड़ितों को कानूनी एवं मेडिकल सुविधा भी मुहैय्या कराती है. इसी के साथ उनके रहने का खर्च और ट्रेनिंग का भार भी इस संस्था द्वारा उठाया जाता है. इसलिए शाहरुख के इस महत्वपूर्ण योगदान को मद्दे नजर रखते हुए उन्हें ये सम्मान दिया गया.

इस सम्मान की प्राप्ति पर शाहरुख ने कहा, “बेहद खुश महसूस कर रहा हूं कि मुझे इस अवार्ड से सम्मानित किया गया. मेरे एक छोटे से काम के लिए जो मैं अपने दिल से करना चाहता हूं, उसके लिए मुझे ये अवार्ड दिया गया है. इससे भी खुशी की बात तो ये है कि भारत यहां पूरे पॉवर के साथ मौजूद है.”

शाहरुख ने यहां स्टेज पर सभी महिलाओं का शुक्रियादा भी किया. उन्होंने कहा, “मैं अपनी बहन, मेरी पत्नी और मेरी बेटी का शुक्रियादा करना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे अनुरोध करने का महत्व सिखाया. ये चीज सिखाई कि अपना फैसला उनपर जबरन थोपने की बजाय किसी भी महिला से हां सुनने के लिए रिक्वेस्ट करना चाहिए.”

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi