S M L

फार्महाउस खरीदने के लिए शाहरुख खान ने की जालसाजी

शाहरुख खान के कहने पर उनके सीए ने जाली दस्तवेज पेश करके खेती की जमीन खरीदी थी  

Akash Jaiswal Updated On: Feb 03, 2018 12:37 PM IST

0
फार्महाउस खरीदने के लिए शाहरुख खान ने की जालसाजी

शाहरुख खान के लिए अब मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. हाल ही में आयकर विभाग के अधिकारियों ने अलीबाग स्थित उनके फार्महाउस को सील करके जब्त कर लिया था. इस मामले में अब इनकम टैक्स के अधिकारी आगे की कारवाई कर रहे हैं. अब शाहरुख खान के चार्टर्ड अकाउंट पर भी शिकंजा कसते हुए ऑफिसर्स उनसे भी सख्ती से पूछताछ कर रहे हैं.

चार्टर्ड अकाउंट से खोली शाहरुख की पोल

पूछताछ के दौरान शाहरुख खान के सीए मोरेश्वर अजगांवकर ने इनकम टैक्स विभाग को बताया कि इस फार्महाउस के लिए जमीन खरीदने के लिए शाहरुख ने जाली दस्तावेजों का सहारा लेकर खेती की जमीन खरीदी है. उन्होंने ये भी कहा कि ये सब उन्होंने शाहरुख के कहने पर किया और फर्जीवाड़े में उनकी मदद की. इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट में किए गए खुलासे में अजगांवकर ने कहा कि शाहरुख के कहने पर डुप्लीकेट डाक्यूमेंट्स और 7/12 एक्सट्रेक्ट का इस्तेमाल किया. आपको बता दें कि 7/12 एक्सट्रेक्ट राज्य के राजस्व का होता है. इसमें जमीन खरीदने की तारीख, खरीदार का नाम, जमीन की साइज समेत कई जरूरी बातें होती हैं.

इनकम टैक्स को लगाया चुना

इस रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि शाहरुख द्वारा जमा किए गए डाक्यूमेंट्स में दिखाया गया कि उस जमीन पर 1991 के पहले से ही बंगला मौजूद था. लेकिन 2003 के गूगल अर्थ सॅटॅलाइट पर देखा गया कि वहां कोई बंगला नहीं था. शाहरुख की कंपनी देजा वू फार्म ने कंपनी रजिस्टर में दिखाया कि इस बंगले पर 16 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं जबकि इस बंगले पर 50 करोड़ तक का खर्च किए जाने का अनुमान लगाया जा रहा है.

खेती के नाम पर खरीदी थी जमीन

आपको बता दें कि शाहरुख ने जमीन ‘देजा वू फर्म्स’ के नाम से खरीदी है. इस जमीन को खेती करने के लिए खरीदा गया था लेकिन 2004 से लेकर अब तक इस जमीन पर 1 पैसे की भी खेती नहीं की गई है. इस बात का खुलासा तब हुआ जब पर्यावरणविद सुरेंद्र धवले ने ठाणे के खार पुलिस स्टेशन में शाहरुख के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और शाहरुख और उनकी पत्नी द्वारा इस फर्जीवाड़े की बात कही.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi