S M L

Film Review: कानून-व्यवस्था पर सवाल करती है शादाब खान की फिल्म ‘दिल्ली 47 कि.मी’

अगर आप वास्तविकता से जुड़ी हुई फिल्म देखने में यकीन रखते हैं तो ये फिल्म आप देख सकते हैं

फ़र्स्टपोस्ट रेटिंग:

Updated On: Jul 21, 2018 12:51 AM IST

Arbind Verma

0
Film Review: कानून-व्यवस्था पर सवाल करती है शादाब खान की फिल्म ‘दिल्ली 47 कि.मी’
निर्देशक: शादाब खान
कलाकार: रजनीश दूबे, डॉली तोमर, मुस्तकीम खान

‘एम.ए पास’ की अपार सफलता के बाद फिल्ममेकर शादाब खान दर्शकों के लिए ‘दिल्ली 47 कि.मी’ लेकर आए हैं, जो 20 जुलाई 2018 को रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में रजनीश दूबे, डॉली तोमर और मुस्तकीम खान मुख्य भूमिका में हैं. ये फिल्म दिल्ली में शूट की गई है, जो कि सच्ची घटना पर आधारित है.

कानून व्यवस्था पर सवाल करती है फिल्म

अगर इस फिल्म की स्टोरी लाइन की हम बात करें तो, ये फिल्म क्राइम पर आधारित है जो कि देश के कानून व्यवस्था पर सवाल उठाती है. फिल्म के कैरेक्टर उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं जो कि प्रॉस्टीच्यूशन, ड्रग्स और अवैध रूप से हथियारों का बिजनेस करते हैं. इसकी कहानी में आपको औरतों के सैक्रीफाइसेज देखने को मिलेंगे जो आपको चौकाने का काम करेंगे. देश की राजधानी दिल्ली से केवल 47 किलोमीटर की दूरी की ये कहानी है जिसका जिक्र फिल्म में किया गया है.

Delhi 47 KM

कलाकारों ने किया है बेहतरीन का

ये फिल्म देश के सिस्टम पर सवाल उठाती है, जिसे कैरेक्टर के माध्यम से भी समझाने की कोशिश की गई है. देश की राजधानी के इतने करीब होने के बावजूद भी कैसे कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर एक इंटीरियर इलाके में आलम ऐसा है, कोई सोच भी नहीं सकता. इस फिल्म के कलाकारों ने बेहतरीन काम किया है. फिल्म का स्क्रीनप्ले और सिनेमैटोग्राफी ठीक ठाक है. अगर आप वास्तविकता से जुड़ी हुई फिल्म देखने में यकीन रखते हैं तो ये फिल्म आप देख सकते हैं. छोटे शहरों के लोग इसे ज्यादा पसंद करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi