S M L

शबाना आजमी ने ‘पद्मावती’ पर हो रहे विवाद को बताया सांस्कृतिक विनाश

शबाना आजमी ने फिल्म जगत से आईएफएफआई का बहिष्कार करने की अपील की

Updated On: Nov 20, 2017 08:07 AM IST

Arbind Verma

0
शबाना आजमी ने ‘पद्मावती’ पर हो रहे विवाद को बताया सांस्कृतिक विनाश

अपने जमाने की मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी ने फिल्म जगत के लोगों से गोवा में आज से शुरू होने जा रहे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का बहिष्कार करने को कहा है. ये बात उन्होंने संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ की हिरोइन दीपिका पादुकोण के खिलाफ दी गई धमकी के विरोध में कही है.

शबाना आजमी ने ‘पद्मावती’ पर हो रहे विवाद को सांस्कृतिक विनाश की संज्ञा दी है. उन्होंने इस मुद्दे पर चुप्पी साधे केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी की भी जमकर आलोचना की है.

shabana azmi

शबाना ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘समृति ईरानी आईएफएफआई की तैयारी कर रही हैं. आपको पता है कि इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की वजह से ही ये फेस्टिवल इस मुकाम तक पहुंच पाया है लेकिन ‘पद्मावती’ पर वो चुप हैं.’

एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, ‘ये बिल्कुल वैसा ही है जैसा 1989 में सफदर हाशमी की हत्या के बाद कांग्रेस और एचकेएल भगत दिल्ली में आईएफएफआई का आयोजन कर रहे थे. सांस्कृतिक विनाश.’

शबाना आजमी ने इन ट्वीट्स के अलावा भी कई और ट्वीट किए जिसमें उन्होंने फिल्म जगत से जुड़े तमाम लोगों से ‘पद्मावती’ के समर्थन में आने की अपील की और साथ ही इस फेस्टिवल के आयोजन का बहिष्कार करने की भी गुजारिश की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi