विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

Ban : अब पॉपुलर टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ बैन लगाने की उठी मांग

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ पर ईशनिंदक कृत्यों का चित्रण करने का आरोप लगते हुए शो पर बैन लगाने की मांग की है

Rajni Ashish Updated On: Sep 17, 2017 09:58 AM IST

0
Ban : अब पॉपुलर टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ बैन लगाने की उठी मांग

सोनी सब के सबसे पॉपुलर टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के फैंस के लिए एक शॉकिंग खबर आई है. अब इस शो पर बैन लगाने की मांग उठा दी गई है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ पर ‘‘ईशनिंदक’’ कृत्यों का चित्रण करने का आरोप लगाते हुए इस पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की आज मांग की. आपको बता दें कि ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा' बेहद ही पॉपुआलर शो है जिसकी टीआरपी हमेशा ही हाई रहती है और इस शो की जबरदस्त फैन फॉलोविंग भी है.

tappu_650x400_71504265163

एसजीपीसी प्रमुख कृपाल सिंह बादुंगर ने मीडिया को जारी एक बयान में कहा कि धारावाहिक ने सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह के जीवित स्वरूप का चित्रण कर समुदाय को ठेस पहुंचाई है और ऐसा करना ‘‘सिख सिद्धांतों के खिलाफ’’ है.

बादुंगर ने कहा, ‘‘कोई भी अभिनेता या कोई भी चरित्र खुद की दसवें सिख गुरु गोविंद सिंह के साथ समानता नहीं कर सकता. यह अक्षम्य कृत्य है.’’

इसके पहले हाल ही में सोनी टीवी के शो 'पहरेदार पिया की' को बैन करने के लिए दर्शकों के एक वर्ग ने ऑनलाइन पेटिशन शुरू कर दी थी. जिसके बाद आखिरकार शो को बंद कर दिया गया. अब देखना ये होगा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ पर बैन लगाए जाने की डिमांड पर क्या एक्शन लिया जाता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi