S M L

Shocking : इस गंभीर बीमारी का शिकार हैं सारा अली खान, हर 10 में से 1 लड़की को है यह बीमारी

सारा अली खान को है पॉलिसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम

Updated On: Nov 21, 2018 05:23 PM IST

Ankur Tripathi

0
Shocking :  इस गंभीर बीमारी का शिकार हैं सारा अली खान, हर 10 में से 1 लड़की को है यह बीमारी

बॉलीवुड में बहुत डेब्यू करने वाली अभिनेत्री सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान को लेकर एक चौकानें वाला खुलासा हुआ है. हाल ही में सारा अपने पिता सैफ अली खान के साथ करण जौहर के शो कॉफी विद करण में पहुंची थी. जहां इस जोड़ी ने यहां कई तरह के खुलासे किए. जहां मजाक तो हुआ ही इसके साथ ही सारा ने यहां अपनी बीमारी के बारे में भी खुलकर बात की.

View this post on Instagram

Cinderella moment #bigday #kedarnathteaser #finally #gratitude

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95) on

शो पर बात करते हुए सारा अली खान ने बताया कि जब वो कोलंबिया यूनिवर्सिटी में जब वो पढ़ाई करती थीं तब उनका 96 किलो था. उस वक्त उन्हें अपना वजन घटना संभव नहीं था. क्योंकि उन्हें पॉलिसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम नाम की बीमारी है . आपको बीता दें, ज्यादातर महिलाओं में यह बिमारी पाई जाती है. जहां इस बीमारी के दौरान महिलाओं का मेंस्ट्रुअल साइकल बिगड़ने से ओवरी में एक्स्ट्रा एग्स जमा होने लगते हैं. इस बीमारी के कारण महिलाओं का वजन बढ़ने लगता है, थकान होती है. शरीर पर कहीं भी बाल उग आते हैं. नींद की समस्या आदि समस्याओं से महिलाएं जूझने लगती हैं. लेकिन सारा ने इस बीमारी पर काबू पाया जिसके लिए उन्हें बहुत संघर्ष करना पड़ा.

View this post on Instagram

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95) on

[ यह भी पढ़ें : Original Series : मिर्जापुर ने अमेजॉन प्राइम को लोगों के दिलों के और करीब ला दिया है – विजय सुब्रमण्यम ]

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की आने वाली फिल्म ‘केदारनाथ’ अगले महीने यानि 7 दिसंबर को रिलीज होने वाली है. इसके बाद सारा रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सिंबा में भी नजर आने वाली हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi