S M L

Kedarnath: उत्तराखंड में हुई बैन, पर्यटन मंत्री ने भावनाएं भड़काने वाली फिल्म दिया करार

सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘केदारनाथ’ आज 7 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है

Updated On: Dec 07, 2018 12:58 PM IST

Arbind Verma

0
Kedarnath: उत्तराखंड में हुई बैन, पर्यटन मंत्री ने भावनाएं भड़काने वाली फिल्म दिया करार

सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘केदारनाथ’ आज 7 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म की काफी तारीफें हो रही हैं लेकिन साथ ही फिल्म पर लव जेहाद का भी गंभीर आरोप लगा है. हालांकि, कुछ दिनों पहले सारा ने खुद इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी और फिल्म को साफ-सुथरा बताया था लेकिन अब खबर कुछ और ही सामने आ रही है.

उत्तराखंड में बैन हुई फिल्म केदारनाथ

जिस राज्य में फिल्म को शूट किया गया और जिस राज्य की कहानी पर फिल्म बनाई गई है, उसी राज्य में फिल्म को बैन कर दिया गया है. हालांकि, गुरुवार को उत्तराखंड की हाई कोर्ट ने फिल्म पर बैन की बात से साफ इनकार किया था लेकिन अब एएनआई को एक बयान देते हुए राज्य के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि, ‘हमारी कमेटी ने सिफारिश भेज दी है. फैसला किया गया कि कानून व्यवस्था की समीक्षा की जानी चाहिए. हमने जिला मजिस्ट्रेट से शांति बनाए रखने को कहा है. सभी ने फैसला किया है कि ‘केदारनाथ’ फिल्म को बैन किया जाना चाहिए. फिल्म राज्य में हर जगह बैन हो गई है.’

सीएम ने कर दिया था फिल्म को पास

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, फिल्म को पहले उत्तराखंड के सीएम और सरकार की तरफ से पास कर दिया गया था लेकिन स्थानीय पार्टियों ने फिल्म को बैन करने की मांग की. बीजेपी ने फिल्म के टैगलाइन और टाइटल पर भी आपत्ति जताई है. बुधवार को उत्तराखंड सरकार ने बीजेपी नेता सतपाल सिंह महाराज की अध्यक्षता में 4 सदस्यों की कमेटी का गठन किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi