S M L

‘संजू’ के ऑनलाइन लीक होने पर हिरानी ने लिखा इमोशनल पोस्ट, सोशल मीडिया पर किया शेयर

शुक्रवार को जैसे ही फिल्म रिलीज हुई कि ट्विटर पर ‘संजू’ लीक की खबरें आने लगीं

Updated On: Jul 03, 2018 01:40 PM IST

Arbind Verma

0
‘संजू’ के ऑनलाइन लीक होने पर हिरानी ने लिखा इमोशनल पोस्ट, सोशल मीडिया पर किया शेयर

आजकल किसी की भी फिल्में ऑनलाइन लीक होना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन फिल्म के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और फिल्म के सितारों पर इसका क्या असर होता होगा शायद इसकी कल्पना भी हम और आप नहीं कर सकते. जैसे ही हिरानी की फिल्म ‘संजू’ ने सिनेमाघरों में दस्तक दी, वैसे ही इस फिल्म को ऑनलाइन लीक कर दिया गया. अब इस मामले में राजकुमार हिरानी ने एक भावनात्मक पोस्ट सोशल मीडिया पर किया है.

हिरानी ने लिखा भावनात्मक पोस्ट

बीती रात डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने फिल्म लीक मामले में एक भावनात्मक पोस्ट फेसबुक पर किया है. उन्होंने लिखा है कि, ‘फिल्म बनाने में बहुत मेहनत लगती है और उन्हें उम्मीद है कि लोग उनकी मेहनत का सम्मान करेंगे. हमें पता चला कि ‘संजू’ को कैमरा फोन से शूट करके पायरेट किया जा रहा है. ये जानकारी पाकर हम चौंक गए. हमें बहुत दु:ख हुआ कि हजारों लोगों ने हमारी फिल्म को सिनेमाघरों में जाकर देखने से इनकार कर दिया. हालांकि, कुछ लोगों ने हमारा ध्यान इस तरफ खींचा. अब हमने इंटरनेट से ‘संजू’ की सारी कॉपी हटवा दी हैं. मैं कहना चाहता हूं कि हम सबी इंसान हैं. मुझे उम्मीद है कि आप किसी इंसान के खून और पसीने का मतलब समझते होंगे. एक फिल्म के निर्माण में बहुत मेहनत लगती है. मुझे खुशी है कि कुछ लोगों ने पाइरेटेड कॉपी देखने वालों से प्रार्थना की है कि वो लोग ऐसा न करें. सिनेमा के प्रति आप लोगों का यही प्यार हमें अच्छा काम करने के लिए प्रेरित करता है. ‘संजू’ को पायरेट करने वालों के खिलाफ आवाज उठाने वालों के लिए मैं शुक्रिया कहना चाहता हूं.’

फिल्म को हुआ काफी नुकसान   

शुक्रवार को जैसे ही फिल्म रिलीज हुई कि ट्विटर पर ‘संजू’ लीक की खबरें आने लगीं. लोग फिल्म का लिंक तक सोशल मीडिया पर शेयर करने लगे. हालांकि, फिल्म निर्माताओं ने जल्द एक्शन लेते हुए इसे सोशल मीडिया से फिल्म डाउनलोड कराने वाले सारे लिंक डिलीट करवा दिए लेकिन तब तक फिल्म को काफी नुकसान हो चुका था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi