S M L

मेरी फिल्म ‘पद्मावती’ का इतिहास से कोई संबंध नहीं: भंसाली

मेरी फिल्म मलिक मोहम्मद जायसी की रचना पर आधारित है

Arbind Verma Updated On: Nov 30, 2017 06:32 PM IST

0
मेरी फिल्म ‘पद्मावती’ का इतिहास से कोई संबंध नहीं: भंसाली

हम सबसे पहले आपके सामने ये जानकारी लेकर आ रहे हैं कि पार्लियामेंट की संसदीय समिति में भंसाली ने कहा है कि मेरी फिल्म का इतिहास से कोई संबंध नहीं बल्कि मेरी फिल्म मलिक मोहम्मद जायसी की रचना पर आधारित है.

संजय लीला भंसाली अपनी फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर पार्लियामेंट की संसदीय समिति के सामने सफाई पेश करने दिल्ली गए थे. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, उन्होंने बैठक में कहा है कि मेरी फिल्म इतिहास पर आधारित नहीं है बल्कि मलिक मोहम्मद जायसी की रचना पर आधारित है.

इसका मतलब ये है कि भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ पूरी तरह से काल्पनिक है. वो कवि की एक कल्पना है. इसका मतलब आप ये भी निकाल सकते हैं कि भंसाली ने खुद को डिफेंड करने की कोशिश की है ताकि फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ हो सके.

भंसाली ने कहा कि, ‘जो भी उस किताब में लिखा गया है वही फिल्म में भी दिखाया गया है.’ भंसाली ये सारी बातें पार्लियामेंट्री समिति के 30 सदस्यीय पैनल के सामने बोल रहे थे. इस बैठक में फिल्म के प्रोड्यूसर्स और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अघिकारीगण भी मौजूद थे.

आपको बता दें कि, दिल्ली जाने से पहले भंसाली को मुंबई पुलिस की तरफ से पुलिस सिक्योरिटी दी गई थी. क्योंकि उन्हें कई लोगों ने जान से मारने की धमकी दी है. मुंबई एयरपोर्ट पर पुलिस प्रोटेक्शन के साथ भंसाली को स्पॉट भी किया गया था. अब देखना ये है कि भंसाली के इस बयान के बाद क्या करणी सेना और राजपूताना समाज ‘पद्मावती’ की रिलीज का रास्ता साफ करती है या नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi