विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

पद्मावती विवाद: संजय लीला भंसाली ने तोड़ी चुप्पी, राजपूत करणी सेना को पेश की सफाई

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ चारों तरफ विवादों से घिर गई है

Akash Jaiswal Updated On: Nov 09, 2017 12:28 AM IST

0
पद्मावती विवाद: संजय लीला भंसाली ने तोड़ी चुप्पी, राजपूत करणी सेना को पेश की सफाई

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर राजपूत करणी सेना, क्षत्रीय समाज समेत देश के कई संगठनों ने विरोध जताया है. इस फिल्म के विरोध में धमकियां दी जा रही है कि इसे थिएटर्स में रिलीज होने नहीं दिया जाएगा. यही कारण है कि अब फिल्म के मेकर्स मुसीबतों से घिर कर परेशान हो गए हैं.

वैसे तो इस फिल्म को लेकर चल रहे विवाद पर संजय अब तक शांत थे. लेकिन अब उन्होंने इंटरनेट पर वीडियो जारी करके सोशल मीडिया के माध्यम से इस विषय पर अपनी सफाई पेश की है.

संजय ने कहा, ”हम रानी पद्मावती का बहुत सम्मान करते हैं और उनकी कहानी से हमेशा से प्रभावित हुए हैं. ये फिल्म उनकी वीरता और उनके बलिदान को नमन करती है. पर कुछ अफवाहों की वजह से ये फिल्म विवादों का मुद्दा बन चुकी है. अफवाह ये है कि फिल्म में रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच ड्रीम सीक्वेंस दर्शाया गया है और हमने इस बात को पहले भी नकारा है, लिखित प्रमाण भी दिया है और आज इस वीडियो के माध्यम से मैं फिर इस बात को दोहरा रहा हूं कि हमारी फिल्म में रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच ऐसा कोई सीन नहीं है जो किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाए या उनके जज्बातों को तकलीफ दे. हमने इस फिल्म को बहुत जिम्मेदारी से बनाया है, राजपूत मान और मर्यादा का ख्याल रखा है और एक बार फिर से मैं दोहरा रहा हूं कि हमारी फिल्म में रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच कोई ड्रीम सीक्वेंस नहीं है. कोई ऐसा सीन नहीं है जो किसी को भी तकलीफ दे. धन्यवाद.”

इस फिल्म को लेकर राजपूत करणी सेना ने इल्जाम लगाया है कि इसमें रानी पद्मावती को गलत ढंग से पेश किया गया है और साथ ही ऐतिहासिक तत्थों के साथ छेड़छाड़ किया गया है.

padmavati sets shattered

इस बात का विरोध जताते हुए करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने जयपुर में लगे फिल्म के सेट को तहस-नहस कर दिया था. इसके बाद नाशिक और कोल्हापुर में भी फिल्म के सेट पर आग लगा दिया गया था जिसके कारण इसके मेकर्स को भारी नुक्सान सहना पड़ा.

आखिरकार फिल्म को कड़ी सुरक्षा के बीच मुंबई में शूट किया गया. इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, शाहिद कपूर और अदिति राव हैदरी ने काम किया है. ये फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi