Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

पद्मावती विवाद : कब तक सड़क पर सेंसर होती रहेंगी फिल्में?

राजपूत समुदाय को मिला नेताओं का साथ, भंसाली के लिए करणी सेना बनी मुसीबत

Bharti Dubey Updated On: Nov 04, 2017 11:46 AM IST

0
पद्मावती विवाद : कब तक सड़क पर सेंसर होती रहेंगी फिल्में?

बॉलीवुड हमेशा सड़क पर हो रहे सेंसरशिप का शिकार रहा है और पुलिस की सुरक्षा के बीच फिल्म “पद्मावती” का प्रमोशन किया जा रहा है. हालांकि दीपिका पादुकोण ने ये संकेत दिया है कि फिल्म को रानी पद्मावती ने खुद ही आशीर्वाद दिया है लेकिन राजस्थान के इतिहास के तथाकथित अभिभावक फिल्म की रिहाई के रास्ते में आ गए हैं. कुछ राजनीतिक नेता जनता के सामने दिखाए जाने से पहले फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग चाहते हैं. लोग हमेशा भंसाली की फिल्मों के कंटेंट पर सवाल करते हैं.

padmavati

ऐसा फिल्म गुजारिश के साथ भी हुआ था जहां फिल्म का विषय ही मरने के अधिकार पर था, फिर राम लीला में और फिर से इसे दुहराया गया फिल्म बाजीराव मस्तानी में. अल्लाउद्दीन खिलजी और पद्मावती के बीच अंतरंग दृश्यों के बारे में गलत जानकारी संजय लीला भंसाली ने दी है. गलत जानकारी देने के बाद ही इस फिल्म के निर्माता को हथियारों से मारा गया था और फिल्म के पहले ही शेड्यूल में उन्हें राजस्थान से बाहर जाना पड़ा था.

padmavati set ablazed

राजस्थान में पोस्टर और फिल्म निर्माताओं का पुतला जलाया जा रहा है. फिल्म की रिलीज के खिलाफ काम करने के लिए करणी सेना हमेशा आगे रहती है. राजपूत करणी सेना के लोकेंद्र लकवी इस बात पर जोर दे रहे हैं कि फिल्म की रिलीज होने से पहले इसे इतिहासकारों और पत्रकारों के पैनल को दिखाया जाए.

padmavati

स्मृति ईरानी ने फिल्म के निर्विरोध रिलीज का वादा किया है, लेकिन संजय लीला भंसाली के लिए गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान में इस फिल्म को दिखाना आसान नहीं होगा.

smriti irani padmavati

कई राजनीतिक दलों ने बीजेपी के साथ मिलकर एक साझा बयान भी जारी किया है जिसमें कहा गया है कि भंसाली को अनावश्यक तनाव से बचने के लिए राजपूत समुदाय को रिलीज से पहले फिल्म दिखानी ही चाहिए.

Kolhapur padmavati

फिल्म व्यापार विशेषज्ञ गिरीश वानखेड़े ने कहा कि, "सिनेमा हॉल अपने गुणों के साथ जोखिम नहीं उठाएंगे. फिल्म तीन राज्यों में उचित रिलीज पाने में नाकाम रही है। व्यापार का घाटा तकरीबन 15 से 18 प्रतिशत होगा।

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi