S M L

एस पी चौहान की प्रेरणादायक कहानी 'संघर्ष को सलाम' किया गया लॉन्च, जल्द बनने वाली है फिल्म

किताब 'संघर्ष को सलाम' संदीप साहिल के जरिए लिखी गई है

Updated On: Aug 31, 2018 06:34 PM IST

Arbind Verma

0
एस पी चौहान की प्रेरणादायक कहानी 'संघर्ष को सलाम' किया गया लॉन्च, जल्द बनने वाली है फिल्म
Loading...

ऐसी कई सारी कहानियां हैं जिन्हें हमने सुना और पढ़ा है, लेकिन ये कहानी ऐसी है जिसके बारे में शायद हम नहीं जानते. एस पी चौहान एक प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता हैं और उनके अनुकरणीय काम की बार-बार सराहना की गई है. उनकी किताब 'संघर्ष को सलाम' का अंग्रेजी संस्करण लॉन्च किया गया था. ये संदीप साहिल के जरिए लिखी गई है और अपनी जिंदगी की यात्रा को संजोने के अलावा, इन्होंने वंचित लोगों के कल्याण के लिए, महिला सशक्तिकरण के लिए और किसी बुरे पदार्थों के उपयोग की रोकथाम के लिए कई योगदान दिए हैं.

किताब पर बन रही है फिल्म

इस इवेंट में, ये भी घोषणा की गई कि इस किताब पर एक फिल्म बनाई जा रही है जिसे 'एस पी चौहान, द स्ट्रग्लिंग मैन' के नाम से जाना जाएगा. नव चेतना मंच के फाउंडर और प्रोफेसर कृष्ण अरोड़ा ने कहा, ‘मनोज के झा के जरिए ये फिल्म निर्देशित की गई है जिसमें अभिनेता जिम्मी शेरगिल और युविका चौधरी लीड रोल में हैं. हमें ये साझा करने में काफी खुशी हो रही है कि फिल्म पहले से ही पोस्ट प्रोडक्शन स्टेज में है. इस किताब को नव चेतना मंच के जरिए लॉन्च किया गया जिसका विमोचन सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण मंत्री रामदास बंधु अथवले ने किया. वही इस आयोजन के मुख्य अतिथि भी थे. इस मौके पर अन्य गणमान्य व्यक्तियों में नव चेतना मंच के संस्थापक प्रोफेसर कृष्ण अरोड़ा, श्रीमती सीमा चौहान, अभिनेता यशपाल शर्मा और हास्य अभिनेता सुनील पाल मौजूद थे.

00e7b678-19ee-42d8-9e92-52055b8e43b5

समाज सुधार में लगाया अपना जीवन

किताब के लॉन्च के मौके पर माननीय मंत्री रामदास बंधु अथवले ने कहा कि, ‘एस पी चौहान ने समाज के सुधार के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया और हमेशा इनका लक्ष्य है कि जितनी भी खाईयां हैं उन्हें भर दिया जाए. मैं उन्हें फिल्म के लिए अपनी शुभकाकामनाएं देता हूं और मेरी इच्छा है कि ये लाखों लोगों तक पहुंच जाए और उन्हें प्रेरित करे.’

39e77efc-b2f4-4845-92b9-b6201d1c05df

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi