S M L

3 Days 106 Cr : रेस 3 के तूफान में उड़े ‘डेढ़-दो स्टार्स’, ओपनिंग के सबसे बड़े सुपरस्टार बने सलमान खान

रिव्यूअर्स के खराब रिव्यू भी सलमान खान की फिल्म को तीन दिन में 100 करोड़ रुपए कमाने से नहीं रोक सके

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Jun 18, 2018 02:14 PM IST

0
3 Days 106 Cr : रेस 3 के तूफान में उड़े ‘डेढ़-दो स्टार्स’, ओपनिंग के सबसे बड़े सुपरस्टार बने सलमान खान

आखिर वो नहीं हुआ जिसका सबको डर था, हुआ वो जिस पर सलमान खान के तूफान का असर था. सलमान की ईद पर रिलीज हुई फिल्म रेस 3 ने तीन दिन में 106 करोड़ रुपए की धुआंधार कमाई करके बॉक्स ऑफिस के रिकॉर्ड्स को हिलाकर रख दिया है.

आंकड़ों पर अगर नजर डालें तो रेस 3 महज तीन दिन में सलमान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. इस फिल्म ने 106.47 करोड़ रुपए कमा लिए हैं. इससे पहले बजरंगी भाईजान ने तीन दिन में 102.60 करोड़ रुपए कमाए थे. 2016 में सुल्तान ने 180 करोड़ की कमाई की थी लेकिन उस वक्त ये फिल्म बुधवार को रिलीज हुई थी और रविवार तक 180 करोड़ बटोर चुकी थी.

लेकिन तीन ही दिन में कमाई वाले आंकड़े को देखा जाए तो ये फिल्म टाइगर जिंदा है के बाद दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म के रूप में सलमान की झोली में आई है. टाइगर जिंदा है ने 114.93 करोड़ का बिजनेस किया था जो अभी तक का सलमान का सबसे बड़ा ओपनिंग रिकॉर्ड है.

रिव्यूअर्स नहीं बिगाड़ सके ओपनिंग

स्टार्स हमेशा रिव्यूअर्स को टेढ़ी निगाहों से ही देखते हैं क्योंकि रिव्यूअर्स भी स्टार्स की फिल्मों को कुछ ऐसी ही तिरछी निगाहों से देखते हैं. रिव्यूअर्स ने रेस 3 को डेढ़ से दो स्टार दिए थे. जिसके बाद से ये माना जा रहा था कि बैड माउथ पब्लिसिटी से ये फिल्म शादय तीन दिन में रिकॉर्ड कमाई न कर सके. रिव्यूअर्स के मुताबिक न तो इस फिल्म में कोई ढंग की स्टोरी थी, न इसे ठीक से बनाया गया बल्कि सलमान-बॉबी देओल और जैकलीन-डेजी शाह के फाइटिंग सीन्स ने इस फिल्म को और भी बुरा बना दिया था.

सलमान खान ने क्यों किया था ऐलान कि जो भी पैसे मांगेगा उसके साथ अब वो नहीं करेंगे काम?

जिसके बाद लोगों को थिएटर्स तक पहुंचना मुश्किल लगने लगा था. ट्यूबलाइट के दौरान भी ऐसा ही हुआ था जब रिव्यूअर्स ने इस फिल्म की कमियों को गिनाकर दर्शकों को सलमान की इस फिल्म से दूर रखने की हिदायत दे दी थी. जिसका ऐसा असर हुआ कि ये फिल्म फ्लॉप हो गई और सलमान को डिस्ट्रीब्यटर्स के पैसे तक लौटाने पड़े थे. इससे सबक लेते हुए सलमान ने इस फिल्म का डिस्ट्रीब्यूशन खुद करने का इस बार फैसला किया.

सलमान बनाम सलमान की जंग

बाकी बॉलीवुड की अगर बात करें तो सलमान को फिलहाल कोई स्टार ऐसे टक्कर देता नजर नहीं आ रहा. आमिर खान लगे हैं लेकिन उनकी फिल्म दो साल में एक आती है, जिसके बाद सबसे बैंकेबल स्टार अब सलमान खान ही हैं. जो प्रड्यूसर्स की नैया को तो पार लगाते ही हैं साथ में ढरों दूसरे स्टार को भी काम देते हैं. जिससे सलमान का ओहदा अब बॉलीवुड में अलग लेवल पर चला गया है. बॉक्स ऑफिस नंबर्स की भी बात करें तो सलमान का मुकाबला अब बस सलमान से ही होता नजर आने लगा है.

रेस 3 का आगे क्या होगा?

रेस 3 ने तीन दिन में जो कमाई की है उससे इस फिल्म की लाइफ टाइम कमाई का प्रोजेक्शन बड़ा दिख रहा है लेकिन सोमवार से इस फिल्म का असली इम्तेहान बॉक्स ऑफिस पर होगा. हो सकता है कि आज ही इस फिल्म के नंबर्स में पचास प्रतिशत की गिरावट देखने को मिले. फिर भी 15 करोड़ की कमाई तो आज भी कहीं नहीं गई. पर जानकारों की मानें तो 200 करोड़ का आंकड़ा छूना रेस 3 के लिए उतना आसान नहीं होगा.

सलमान के फैंस ने इस फिल्म को पूरी दुनिया में भले ही एक साथ देखकर सुपरहिट बना दिया हो फिर भी हर दर्शक तक पहुंचने के लिए सलमान की रेस 3 को अच्छी कहानी की जरूरत पड़ेगी जो इस फिल्म से नदारद है. ऐसे में रिव्यूअर्स का डंडा रेस 3 पर पड़ना तय माना जा रहा है. सबसे तेज 100 करोड़ से ही नहीं अब बॉलीवुड उस ऊंचाई पर जा पहुंचा है जहां 200-300 करोड़ के आकंड़ों को भी महत्व दिया जाने लगा है. इसलिए अगले दो तीन में रेस 3 की रफ्तार का असली टेस्ट होना बाकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi