S M L

Good News: सलमान चलाएंगे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर ई-साइकिल, स्वस्थ जीवन शैली को देंगे बढ़ावा

सरकार परिवहन के सबसे स्वस्थ साधन साइकलिंग को प्रोत्साहित करना चाहती है. छोटी मोटर से लैस ई-साइकिल साधारण साइकिल के मुकाबले लंबी दूरी तय करने में काफी सुविधाजनक है

Updated On: Dec 18, 2017 11:48 PM IST

Arbind Verma

0
Good News: सलमान चलाएंगे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर ई-साइकिल, स्वस्थ जीवन शैली को देंगे बढ़ावा

सलमान खान ने सरकार की ई-साइकिल अभियान को फेमस बनाने के लिए हामी भर दी है. सलमान अब बहुत जल्द दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर आपको स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने के लिए साइकिल ट्रैक पर साइकिल चलाते नजर आएंगे. वो इस अभियान के ब्रांड एंबेसडर भी हैं.

परिवहन मंत्री के रुप में नितिन गडकरी मोदी सरकार के एक ऐसे मंत्री में गिने जाते हैं जो अपना काम बहुत जल्दी पूरा कर लेते हैं.

गडकरी ने बताया कि, ‘सरकार परिवहन के सबसे स्वस्थ साधन साइकलिंग को प्रोत्साहित करना चाहती है. छोटी मोटर से लैस ई-साइकिल साधारण साइकिल के मुकाबले लंबी दूरी तय करने में काफी सुविधाजनक है. इस बारे में सलमान खान से मेरी चर्चा हो चुकी है. ये मुहिम लोगों में जागरूकता पैदा करेगी.’

दरअसल, सलमान खान की संस्था बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन भी ई-साइकिल निर्माताओं से करार करने के लिए लगातार बातचीत कर रही है. गडकरी ने कहा कि अन्य पर्यावरण हितैषी ईंधन के मुकाबले ई-वाहन लाना उनका सपना है. तीन साल पहले जब उन्होंने लोगों से इसके बारे में बात की थी तब लोग उन्हें सनकी समझते थे, लेकिन अब वो खुद भी इसकी जरूरत महसूस करते हैं.

आपको बता दें कि, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के पहले चरण का काम पूरा हो चुका है, जिसमें 14 लेन का हाईवे शामिल है. 2.5 मीटर चौड़े साइकिल ट्रैक की शुरूआत किसी भी दिन हो सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi