S M L

काला हिरण शिकार: सलमान खान को कोर्ट में पेश होने का नोटिस

जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान और अन्य कलाकारों को 25 जनवरी को कोर्ट में पेश होने के लिए नोटिस जारी किया.

Updated On: Jan 13, 2017 05:49 PM IST

FP Staff

0
काला हिरण शिकार: सलमान खान को कोर्ट में पेश होने का नोटिस

जोधपुर कोर्ट ने काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान, सैफ अली खान, तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे को 25 जनवरी को अदालत में पेश होने के लिए नोटिस जारी किया है.

सितंबर 1998 में फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान पांच बॉलीवुड एक्टर्स को काला हिरण का शिकार करते हुए देखा गया था. सलमान पर आरोप था कि उन्होंने बिना लाइसेंस वाली बंदूक से काला हिरण का शिकार किया है.

जिसके बाद उसी साल अक्टूबर में बिश्नोई कम्युनिटी ने काला हिरण शिकार के लिए सलमान खान समेत अन्य कलाकारों के खिलाफ पुलिस कंप्लेंट दर्ज करवाई थी. जिसके बाद सलमान खान गिरफ्तार हुए और पांच दिन बाद उन्हें बेल मिल गई.

अप्रैल 2016 में ट्रायल कोर्ट ने काला हिरण शिकार के लिए वाइल्डलाईफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत सलमान को दोषी ठहराया. कोर्ट ने सलमान पर पांच हजार रुपए जुर्माना और पांच साल की सजा सुनाई. जिसके बाद अगस्त में सेशन कोर्ट ने भी दबंग खान की अपील खारिज कर दी और सजा बरकरार रखी.

एक हफ्ते बाद राजस्थान हाईकोर्ट ने खारिज करते हुए बिना इजाजत देश से बाहर नहीं जाने का आदेश दिया. राजस्थान हाईकोर्ट ने सलमान को पांच साल की कारावस की सजा सुनाई. कोर्ट के आदेश के बाद सलमान खान छह दिन जोधपुर सेंट्रल जेल में रहे. बाद में कोर्ट ने सलमान पर आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज मामला खत्म कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi