S M L

Hit and Run case: सलमान खान के जमानती वारंट पर लगाई गई रोक

सलमान की गाड़ी ने लोगों को कुचला था

Updated On: Apr 12, 2018 09:38 AM IST

Arbind Verma

0
Hit and Run case: सलमान खान के जमानती वारंट पर लगाई गई रोक

मुंबई की एक अदालत ने 2002 के हिट एंड रन केस में सलमान खान के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया गया था जिस पर रोक लगा दी गई है. दरअसल, इस मामले में सलमान खान को बरी किए जाने के खिलाफ सरकार ने उच्चतम न्यायालय में अपील की थी जो अरसे से लंबित पड़ी है.

सलमान खान के जमानती वारंट पर लगी रोक

साल 2002 में सलमान के जरिए किए गए हिट एंड रन केस में मुंबई की एक अदालत ने जमानती वॉरंट पर रोक लगा दी है. विशेष लोक अभियोजक प्रदीप घरात ने कहा है कि, ‘सरकार की अपील स्वीकार करने वाले उच्चतम न्यायालय के निर्देश के मुताबिक सलमान को मुचलका देने के लिए यहां न्यायालय के सामने पेश होना था. अदालत ने पिछले ही हफ्ते सलमान खान के खिलाफ जमानती वॉरंट उस वक्त जारी किया था जब उन्होंने पिछली दो तारीखों पर मुचलका देने की प्रक्रिया को पूरा नहीं किया. सलमान खान के वकील ने सत्र न्यायाधीश एम जी देशपांडे के सामने अर्जी दायर की जिन्होंने जमानती वॉरंट पर रोक लगा दी है.’

4 हुए थे जख्मी, 1 की हुई थी मौत

28 सितंबर 2002 की देर रात एक टोयोटा लैंड क्रूजर गाड़ी ने मुंबई के बांद्रा इलाके में एक बेकरी के बाहर सो रहे लोगों को कुचल दिया. ये आरोप लगाया गया कि सलमान खान उस गाड़ी को ड्राइव कर रहे थे. इस हादसे में 4 लोग जख्मी हो गए थे और 1 शख्स की मौके पर ही मौत हो गई थी. सलमान को घटना की रात ही बैंडस्टैंड स्थित उनके घर से हिरासत में ले लिया गया था लेकिन फिर जमानत पर उन्हें छोड़ दिया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi