S M L

Tuesday Trivia: अपनी डेब्यू फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' में साइड हीरो थे सलमान खान

सलमान खान ने रेखा और के. सी. बोकाड़िया के नाम देखकर फिल्म साइन की थी

Updated On: Aug 21, 2018 08:13 PM IST

Arbind Verma

0
Tuesday Trivia: अपनी डेब्यू फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' में साइड हीरो थे सलमान खान
Loading...

फिल्म की कहानी निर्देशक ’जे. के. बिहारी’ की ही लिखी हुई थी. ’बीवी हो तो ऐसी’ के ही नाम से 1982 में पाकिस्तान में एक बेहद कामयाब फ़िल्म बनी थी. जे. के बिहारी ने केवल फिल्म की कहानी ही हू-ब-हू नहीं ली, बल्कि फिल्म का टाइटल भी पाकिस्तानी फिल्म से ही लिया.

ये फिल्म आज के दौर के सुपर स्टार सलमान खान की डेब्यू फिल्म थी. जिसमें सलमान एक साइड हीरो थे, जिनकी फिल्म में एक छोटी सी भूमिका थी. ये फिल्म सलमान को जब ऑफर हुई थी तब उनको हीरो के रोल्स के ऑफर मिलने शुरु नहीं हुए थे और उन्होने रेखा और के. सी. बोकाड़िया के नाम देखकर फिल्म साइन की थी. तीन दशकों में फैले करियर में उन्होंने सफलतापूर्वक एक अभिनेता, गायक और निर्माता होने के नाते दिल जीता हैं. समय के साथ वो बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टारों में से एक के रूप में उभरे हैं.

फिल्म में सलमान तो थे पर उनकी आवाज नहीं थी. फिल्म में उनके लिए डबिंग एक डबिंग आर्टिस्ट ने की थी. फिल्म की कामयाबी से सलमान की पहचान नहीं बनी और एक हीरो के रूप में स्थापित होने के लिए उन्हें अपनी अगली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ तक का इंतजार करना पड़ा.

‘बीवी हो तो ऐसी’ श्रीमती भंडारी (बिंदु) के बारे में है जो धमकी और भय के जरिए अपने घर पर शासन करती है. वो अपने पति (कादर खान) और सबसे बड़े बेटे सूरज (फारूख शेख) को इम्बेसील्स और दास की तरह अपनी गोद लेने वाली बेटी के रूप में मानती है. केवल उसका सबसे छोटा बेटा, विक्की (सलमान खान) उसका पूरा प्यार पाता है. अपने जीवन में अपनी मां के हस्तक्षेप से थक गए सूरज अचानक कुछ दिनों के लिए गायब हो गया और शालू (रेखा) नाम की एक लड़की के साथ अपनी पत्नी के रूप में लौट आया. शालू के आगमन के साथ श्रीमती भंडारी की आतंक की दुनिया को चुनौती देती है क्योंकि वो घर पर हर किसी का दिल जीतती है और श्रीमती भंडारी को सबक सिखाने का फैसला करती है.

देखिए सदाबहार हिन्दी फिल्में सिर्फ सोनी मैक्स 2 पर क्योंकि कुछ फिल्मों का जादू कभी कम नहीं होता

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi