Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

मैंने अपने बेटे का नाम 'तैमूर' सोच समझ कर रखा है: सैफ़ अली ख़ान

बेटे तैमूर पर पहली बार बोले सैफ़ अली ख़ान, हमारा बेटा संतुलित, स्वतंत्र और खुले विचारों वाला होगा

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Jan 17, 2017 08:31 PM IST

0
मैंने अपने बेटे का नाम 'तैमूर' सोच समझ कर रखा है: सैफ़ अली ख़ान

सैफ़ और करीना के बेटे तैमूर अली ख़ान के जन्म को अब करीब एक महीना होने को है. बच्चे का नाम तैमूर रखने पर जिस तरह सोशल मीडिया पर सैफ़ और करीना को लोगों ने ट्रोल किया, उसके करीब एक महीने बाद सैफ़ अली ख़ान ने दिया है सभी को अपना जवाब.

मुंबई मिरर को दिए एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में सैफ़ अली ख़ान ने पहली बार अपना दिल खोलकर रख दिया है. सैफ़ ने साफ कहा है कि तैमूर नाम उन्हें और करीना को सुनने में काफी अच्छा लगा था. तुर्क शासक तैमूर के इतिहास से वो पहले से वाकिफ थे, सैफ़ के मुताबिक उसका सही नाम तिमूर था और उनके बेटे का नाम तैमूर है, जिसका पर्शियन भाषा में मतलब होता है फौलाद.

कुछ तो लोग कहेंगे

सैफ़ मानते हैं कि लोगों को अपनी राय रखने की पूरी आजादी है. आज से तीस-चालीस साल पहले भी लोग इसी तरह सोचते थे लेकिन उस वक्त लोगों के पास सोशल मीडिया जैसा खुला प्लेटफॉर्म नहीं था. सैफ़ को लगता है कि इसमें ज्यादा चिंता करने जैसी कोई बात नहीं है. सैफ़ का कहना है कि उनकी तरफ से कई लोगों ने इस बात का खुलकर और बुद्धिमता से जवाब दे दिया है.

kareena saif son taimur

अब इस पर उन्हें कुछ और ज्यादा बोलने की जरूरत नहीं है. एलेक्जेंडर और अशोक का इतिहास भी हिंसा से भरा था लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि जिन लोगों का नाम इनके नाम पर रखा जाएगा वो भी ऐसे ही होंगे. हमारा बेटा भी संतुलित और स्वतंत्र और खुले विचारों वाला होगा.

देखें- तैमूर को लेकर घर पहुंचे सैफीना

करीना बनीं रोल मॉडल

सैफ़ मानते हैं कि अपनी पूरी प्रेगनेंसी के दौरान करीना कपूर काफी खुश नजर आईं. वो काम भी करती रहीं. रैप पर भी चलीं, विज्ञापन और फोटोशूट्स भी किए. करीना आने वाले वक्त में मां बनने वाली महिलाओं की रोल मॉडल बनेंगी. पूरे वक्त वो ग्लैमरस और चहकती हुईं नजर आईं क्योंकि उन्हें घर पर किसी तरह की पाबंदी नहीं थी. हम कलाकार हैं और हम पर कोई नियम लागू नहीं होते. वो अपने पैसे खुद कमाती हैं और उनका जो चाहे उपयोग करती हैं. वित्तीय आजादी होना है, असली आजादी है और कहते हैं ना जो पैसा देता है राज भी वो ही करता है.

ये भी पढ़ें- तैमूर से परहेज तो सिकंदर, स्टालिन रॉबर्ट और ईरानी से क्यों नहीं?

रंगून से हैं उम्मीदें

सैफ़ की अगली फिल्म रंगून 24 फरवरी को रिलीज हो रही है. रंगून का ट्रेलर और पहला गाना रिलीज किया जा चुका है. रंगून के बारे में याद करते हुए सैफ़ कहते हैं कि रंगून के बारे में विशाल भारद्वाज ने उनसे ओमकारा के वक्त ही बात की थी इसलिए इसकी स्टोरी से वो पहले से ही वाकिफ थे. जिस तरह की ये फिल्म है उसे सिर्फ प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला ही समझ सके इसलिए इसके बनने में इतना वक्त लग गया. रंगून में अपने किरदार रूसी पर सैफ़ ने जमकर काम किया है. कई लोगों से उन्होंने इसके रेफरेंस जुटाए हैं.

सारा को लॉन्च करेंगे करण जौहर

सैफ़ की बेटी सारा अली ख़ान भी आए दिन सुर्खियों में रहती हैं, कभी अपने ब्वॉयफ्रेंड्स को लेकर तो कभी अपनी फिल्मी चॉइस को लेकर. सैफ़ ने सारा के बारे में पहली बार कहा है कि अगर वो उनसे अपने करियर के बारे में राय लेना चाहेंगी तो इसके लिए वो हमेशा तैयार हैं लेकिन इसका फैसला सारा को ही करना होगा. करण जौहर कैंप से सारा की नजदीकियों की भी सैफ़ को खबर है और वो मानते हैं कि करण जौहर से अच्छा लॉन्च सारा को कोई और कर ही नहीं सकता.

सारा अली ख़ान

सारा अली ख़ान

रिपोर्ट कार्ड छुपाते हैं इब्राहिम

सैफ़ के बेटे इब्राहिम इन दिनों इंग्लैंड में पढ़ रहे हैं. सैफ़ का कहना है कि वो इब्राहिम से कई बार उनकी पढ़ाई का रिपोर्ट कार्ड मांग चुके हैं लेकिन इब्राहिम ने उन्हें वो आज तक नहीं दिखाया है. सारा की तरह इब्राहिम भी फिल्मों में काम करना चाहते हैं. लेकिन उन्हें इससे पहले अच्छी शिक्षा तो लेनी ही होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi