S M L

60 फीसदी कम हुई ‘सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स’ की कमाई

इस फिल्म की कमाई में सोमवार तक 60 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई

Updated On: Jun 01, 2017 11:04 AM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
60 फीसदी कम हुई ‘सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स’ की कमाई

शुरुआती दौर में सचिन की फिल्म ‘सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स’ ने कमाई की जो रफ्तार पकड़ी थी उसमें अब काफी कमी आ गई है. मंगलवार को इस फिल्म ने महज 3.50 करोड़ रुपये की कमाई की.

सचिन की फिल्म की शुरुआत काफी अच्छी रही थी. पहले दिन इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 8.40 करोड़ की कमाई की थी. इस फिल्म को तमिल तेलुगू, मराठी, अंग्रेजी और हिंदी में रिलीज की गई थी.

पहले दिन पहले शो में केवल 10 फीसदी लोग ही थियेटर तक पहुंच पाए थे, लेकिन रात होते-होते भीड़ सिनेमाघरों में पहुंची. इसी भीड़ की बदौलत सचिन की फिल्म ‘सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स’ ने पहले दिन 8.40 करोड़ की कमाई की.

पहला सोमवार तो एवरेज रहा. इस फिल्म की कमाई में सोमवार तक 60 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. सचिन की इस फिल्म ने तीन दिन में तकरीबन 28 करोड़ ही कमाए थे. सोमवार को इस फिल्म की कमाई 4.20 करोड़ रही. अब इस फिल्म को ओवरऑल कमाई 35.75 करोड़ रुपये हो गई है.

इस फिल्म को हॉलीवुड के डायरेक्टर जेम्स अर्सकिन ने डायरेक्ट किया है. सचिन के फिल्म के अलावा कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार कर रही हैं. बड़ी बात ये है कि ये फिल्म है ही नहीं.

ये एक डॉक्यूमेंट्री है जो सचिन के बारे में हमें बताती है. उनके जन्म से लेकर बैट थामने तक और बैट थामने से लेकर क्रिकेट का भगवान् बनने तक के सफर को इसके जरिए दिखाया गया है. कई चीजें तो सचिन के बारे में आपको पहले से ही पता होंगी.

बड़ी बात तो ये है कि इस फिल्म के साथ-साथ कई अंग्रेजी फिल्में भी चल रही हैं. ऐसे में सचिन की फिल्म का पैसा कमाना बहुत ही मुश्किल भरा लग रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi