S M L

Shame : केरल हाईकोर्ट का सरकार को झटका, गोवा में दिखानी पड़ेगी 'एस दुर्गा'

निर्देशक ने दी सरकार को चुनौती, जीता केस

Updated On: Nov 22, 2017 12:02 AM IST

Arbind Verma

0
Shame : केरल हाईकोर्ट का सरकार को झटका, गोवा में दिखानी पड़ेगी 'एस दुर्गा'

‘एस दुर्गा’ के डायरेक्टर की याचिका पर केरल हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए गोवा में चल रहे अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में इसकी स्क्रीनिंग को मंजूरी दे दी है. कुछ दिनों पहले ही केन्द्र सरकार ने इस फिल्म पर बैन लगा दिया था.

rcqmXrebfgjdh_medium1

सरकार के खिलाफ जाकर फिल्म के निर्देशक सनल कुमार शशिधरन ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. आईएफएफआई की 13 सदस्यीय ज्यूरी की सिफारिशों को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने नामंजूर कर दिया था और गोवा फिल्म फेस्टिवल में इस फिल्म को दिखाए जाने पर बैन लगा दिया था. ये फेस्टिवल 20 नवंबर से 28 नवंबर तक चलने वाला है.

sexy durga1

मलयालम फिल्म ‘एस दुर्गा’ के निर्देशक सनल कुमार शशिधरन ने कहा था कि, ‘मैं चाहता हूं कि मंत्रालय निर्णायक मंडल के फैसले की अनदेखी न करते हुए नियमों का पालन करे. वे एक लोकतंत्र की तरह व्यवहार करें न कि तानाशाही की तरह.’

sexy-durga-to-release-as-s-durga-gets-ua-after-21-audio-mutes-00011

दायर की गई याचिका के मुताबिक, ‘कानून के अधिकार के बिना निर्णायक मंडल के फैसले को मनमाने तरीके से खारिज किया गया और याचिकाकर्ता को नोटिस दिए बिना और साथ ही बिना कोई वजह बताए उनकी फिल्म को भारतीय पैनोरमा खंड से हटा दिया गया.’

60083Sexy Durga Still 2 - 300 dpi1

आपको बता दें कि, ‘इस फिल्म को रोटरडैम 2017 के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में हिवोस टाइगर अवॉर्ड दिया गया था.’ हालांकि बहुत ही जद्दोजहद के बाद आखिरकार फिल्म के निर्देशक को न्यायालय से न्याय मिला और फिल्म की गोवा फिल्म फेस्टिवल में स्क्रीनिंग भी रखी गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi