live
S M L

बेटे की फिल्म को ले डूबी नोटबंदी: जावेद अख़्तर

‘रॉक ऑन-2' निश्चित रूप से नोटबंदी के कारण प्रभावित हुई है.

Updated On: Nov 27, 2016 08:16 AM IST

IANS

0
बेटे की फिल्म को ले डूबी नोटबंदी: जावेद अख़्तर

गीतकार जावेद अख्तर का मानना है कि उनके बेटे फरहान अख्तर की फिल्म 'रॉक ऑन-2' के खराब प्रदर्शन की वजह नोटबंदी है. नोटबंदी के तुरंत बाद रिलीज होना इस फिल्म के लिए नुकसानदेह साबित हुआ.

जावेद अख्तर ने इस फिल्म के गाने भी लिखे थे. उनका कहना है, ‘रॉक ऑन-2' निश्चित रूप से नोटबंदी के कारण प्रभावित हुई है. यह नोटबंदी के कुछ दिनों बाद ही रिलीज हो गई और अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रही क्योंकि 84 फीसदी मुद्रा पर प्रतिबंध लगा दिया गया था और लोग दिक्कतों का सामना कर रहे थे.’

आठ नवंबर को पीएम मोदी ने 500 और 1,000 रुपये को नोट रद्द करने की घोषणा की थी और 11 नवंबर को यह फिल्म रिलीज हुई.

नोटबंदी के मुद्दे पर जावेद ने कहा कि उन्हें नोटबंदी के सफल होने की पूरी उम्मीद है. भारतीय नागरिक नासमझ नहीं हैं और वे अहसास कर सकते हैं कि उनके लिए क्या अच्छा है.

वह कहते हैं कि राजनेता देश नहीं है बल्कि देश आम जनता से बनता है.

DZ5

शुक्रवार को रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म 'डियर जिंदगी' के बारे में पूछे जाने पर जावेद अख्तर ने कहा कि यह बात पक्की है कि एक आम नागरिक की खरीदने और खर्च करने की क्षमता में तब्दीली आई है. आम आदमी पैसे खर्च करने में थोड़ा संकोच करेगा.

फिल्म की तारीफ करते हुए गीतकार ने कहा कि 'डियर जिंदगी' शाहरुख की अन्य फिल्मों से हटकर है और उनके दीवाने प्रशंसकों को फिल्म की कहानी समझने में थोड़ा वक्त लगेगा.

डियर जिंदगी को बढ़िया फिल्म बताते हुए जावेद ने कहा कि जो अच्छी कहानी वाली फिल्म देखना चाहते हैं उन्हें यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए.

 

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और जी प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi