विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

Revealed : क्यों कहा ऋषि कपूर ने अनुराग कश्यप और अनुराग बसु को 'बन्दर' ?

बेटे की फिल्म फ्लॉप होने पर ऋषि कपूर ने निकाली फिल्म के डायरेक्टर्स पर भड़ास

Rajni Ashish Updated On: Sep 20, 2017 04:35 PM IST

0
Revealed : क्यों कहा ऋषि कपूर ने अनुराग कश्यप और अनुराग बसु को 'बन्दर' ?

बॉलीवुड में अपने बेबाक और बिंदास बयानों के लिए मशहूर एक्टर ऋषि कपूर ने एक बार फिर से अपने एक बयान की वजह से सुर्खियां बना दी हैं. कुछ दिनों पहले ऋषि ने बेटे रणबीर की फिल्म जग्गा जासूस के फ्लॉप होने पर सारा ठीकरा फिल्म के मेकर अनुराग बसु पर फोड़ते हुए उन्हें निशाने पर ले लिया था. अब एक फिर ऋषि ने रणबीर की फ्लॉप फिल्मों के डायरेक्टर्स रहे अनुराग बसु और अनुराग कश्यप पर जमकर जबानी आग बरसाई है.

ऋषि ने अनुराग कश्यप और बसु को बताया 'बन्दर'

610921-anurag-basu-rishi-kapoor-anurag-kashyap

ऋषि कपूर ने रणबीर की फिल्मों के फ्लॉप होने पर डायरेक्टर अनुराग बसु और अनुराग कश्यप को आड़े हाथ लिया है. नेहा धूपिया के शो 'नो फिल्टर नेहा' में ऋषि बेटे रणबीर कपूर की फिल्म 'जग्गा जासूस' और 'बॉम्बे वेलवेट' के बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरने पर दोनों निर्देशकों पर गुस्सा उतारते नजर आए. ऋषि ने दोनों डायरेक्टर्स पर बेटे रणबीर के डगमगाते करियर की जिम्मेदारी मढ़ते हुए, इन दोनों डायरेक्टर्स को बंदर तक कह डाला.

ऋषि ने कहा, 'अनुराग? एक अनुराग कश्यप हैं, जिन्होंने बॉम्बे वेलवेट बनाई. लेकिन उन्होंने गैंग ऑफ वासेपुर जैसी बेहतरीन फिल्म भी बनाई थी. मैं बॉम्बे वेलवेट की कहानी समझ नहीं पाया. दूसरे हैं अनुराग बसु जिन्होंने बर्फी जैसी शानदारी फिल्म बनाई. मुझे बहुत खुशी हुई जब बर्फी के लिए मेरे बेटे को चुना गया. इस फिल्म ने रणबीर के करियर को नई पहचान दी.' लेकिन ऋषि ने आगे कहा, 'इसके बाद बसु ने गज्जा जासूस या जग्गा जासूस जो भी है फिल्म बनाई. यह फिल्म एकदम बकवास और गंदी थी.'

1505898712_rishi-kapoor-anurag-basu-kashyap

ऋषि ने अपने बयान में कहते हुए दिखाई दिए कि ये दोनों डायरेक्टर्स छोटे बजट की फिल्में तो अच्छे से डायरेक्ट कर लेते हैं लेकिन जब इन्हें बड़ा बजट मिल जाता है तो टांय टांय फिस्स साबित होते हैं. ऋषि कपूर ने दोनों डायरेक्टर्स पर गुस्सा निकालते हुए कहा, 'मेरे ख्याल से दोनों ही निर्देशक अपनी फिल्मों में कुछ ज्यादा ही घुस गए थे. दोनों एक फिल्म को एक सीमित बजट में अच्छा बना सकते हैं. लेकिन जब बहुत बड़ा बजट उनके हाथ में दिया गया तो यह बंदर के हाथ में खिलौना आने जैसा था. दोनों डायरेक्टर ज्यादा बजट को हैंडल नहीं कर पाए.'

ऋषि से अलग है रणबीर की राय

वैसे कुछ दिनों पहले भी जब ऋषि ने अनुराग बसु पर निशाना साधा था. फिल्म की विफलता का दोष अनुराग बासु और संगीतकार प्रीतम चक्रवर्ती को देते हुए ऋषि कपूर ने जमकर फटकार लगाई थी. उन्होंने कहा था कि अनुराग बेहद केयरलेस इंसान है और फिल्म के फ्लॉप होने का वो एक बड़ा कारण हैं.

अपने पिता के इन स्टेटमेंट पर रणबीर ने अपना रिएक्शन दिया था. रणबीर ने संजय दत्त की फिल्म भूमि के ट्रेलर लॉन्च पर कहा , “मेरे पिता एक इमोशनल इंसान हैं. उन्होंने जो भी कहा वो सिर्फ मुझे प्रोटेक्ट करने के लिए था. मैं उनकी बातों से सहमत नहीं हूं.

‘जग्गा जासूस’ के फ्लॉप होने पर भड़के ऋषि कपूर, अनुराग बासु से हैं खफा

रणबीर ने कहा कि "बॉक्स ऑफिस की विफलता के बावजूद, वह उनके पहले प्रॉडक्शन ‘जग्गा जासूस’ को फ्लॉप नहीं मानते".

Ranbir Kapoor with Katrina Kaif

रणबीर ने आगे बताया, “जग्गा जासूस पर हमने साढ़े तीन साल काम किया. हमें इस बात का पूरा ज्ञान है की हम क्या कर रहे हैं. इस फिल्म को मैं एक फेलियर की तरह नहीं देखता हूं.

बल्कि इसे में एक सीख की तरह देखता हूं. अनुराग बासु और सभी के साथ काम करना एक अच्छा अनुभव रहा है. मैं किसी और के लिए जवाब नहीं दे सकता और मैं हर किसी बात पर सहमत भी नहीं हो सकता हूं.”

Box Office Day 4: सुपर फ्लॉप हुई ‘जग्गा जासूस’, 40 करोड़ भी नहीं कमा पाई

बता दें कि, फिल्म में गोविंदा का रोल काटे जाने पर भी ऋषि ने आपत्ति जताई थी. उन्होंने कहा था कि जब अनुराग को गोविंदा से काम नहीं लेना था तो उन्हें बुलाया ही क्यूं गया. इसे क्या होगा? रणबीर का नाम ही खराब होगा ना?

जग्गा जासूस के फ्लॉप होने पर तिलमिलाए ऋषि कुछ दिनों पहले रणबीर के डैड ऋषि कपूर ने फिल्म 'जग्गा जासूस' के फेलियर पर जमकर भड़ास निकाली थी. उनके मुताबिक फिल्म के डायरेक्टर अनुराग बासु के कारण फिल्म फैल हुई है. उनके अनुसार फिल्म को 20 मिनट और छोटी होनी चाहिए थी.

अनुराग पर ताना कसते हुए उन्होंने कहा, अनुराग इतने गैर जिम्मेदार डायरेक्टर हैं कि उन्होंने फिल्म भी पूरी नहीं की. यह फिल्म पिछले दो साल में तीन बार रिलीज होने वाली थी, लेकिन हो नहीं पाई."

Ranbir Kapoor with Katrina Kaif

Rishi Kapoor

ऋषि ने कहा, " सच कहूं तो मुझे और नीतू को रिलीज से एक दिन पहले फिल्म देखने को मिली. फिल्म रिलीज होने के २ दिन पहले तक अनुराग फिल्म की मिक्सिंग कर रहे थे. क्या आप कल्पना कर सकते हैं? प्रीतम ने एक सप्ताह पहले ही म्यूजिक दे दिया था.”

जग्गा जासूस की देरी के लिए प्रीतम बने ‘बलि का बकरा’

ऋषि का कहना था कि सिर्फ अनुराग ही नहीं पर आजकल के सारे फिल्म मेकर्स ऐसा कर रहें हैं. वो सभी फिल्म को रिलीज करने से पहले दिखाते ही नहीं. उनके ये रवैया देखकर लगता है कि वो एटम बम बना रहे हैं.

Govinda

इतना ही नहीं, ऋषि कपूर ने गोविंदा को फिल्म से निकाले जाने पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा, “आपने गोविंदा को तो लगभग फिल्म से बाहर ही कर दिया. अगर आपको उससे काम नहीं लेना था तो उससे रोल ऑफर ही क्यूं किया? इस सबमें रणबीर का नाम खराब होगा और क्या? मेरा नाम खराब होगा?

जग्गा जासूस: रणबीर कपूर ने दिया गोविंदा को धोखा

ऋषि के अनुसार एक निर्माता होने के नाते इस फिल्म को लेकर अनुराग ने कई गलतियां की हैं. वो अनुराग से इतने खफा थे कि उन्होंने ये तक कह डाला की वो एकता कपूर से बिलकुल सहमत हैं जब उन्होंने अनुराग को अपनी फिल्म से बाहर निकाल दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi