S M L

राज कपूर की पुण्यतिथि पर ऋषि कपूर ने किया पिता को याद

29वीं पुण्यतिथि पर अपने पिता को अभिनेता ऋषि कपूर ने याद किया है

Updated On: Jun 02, 2017 10:13 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
राज कपूर की पुण्यतिथि पर ऋषि कपूर ने किया पिता को याद

बॉलीवुड फिल्म निर्माता और अभिनेता राज कपूर की आज 29वीं पुण्यतिथि है. अभिनेता ऋषि कपूर ने अपने पिता को याद करते हुए ट्विटर पर फिल्म 'मेरा नाम जोकर' के गीत की लाइन ‘जीना यहां मरना यहां, इसके सिवा जाना कहां’ लिखी है.

राज कपूर की मृत्यु को आज 29 साल हो गए. इस 29वीं पुण्यतिथि पर अपने पिता को अभिनेता ऋषि कपूर ने याद किया है. ऋषि कपूर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने पिता की याद में उनकी ही फिल्म के बोल लिखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

उन्होंने फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ के गीत ‘जीना यहां मरना यहां, इसके सिवा जाना कहां’ को अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है. ऋषि ने फिल्म ‘संगम’ की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि, पापा, आज 29 साल हो गए. आप हमें छोड़कर चले गए. पर हम तुम्हारे रहेंगे सदा.

64 साल के अभिनेता और फिल्म निर्माता राज कपूर का नई दिल्ली में अस्थमा से जुड़ी समस्या की वजह से 2 जून 1988 को निधन हो गया था.

राज कपूर का जन्म पेशावर में जो कि अब पाकिस्तान का हिस्सा है, वहां 14 दिसंबर 1924 को हुआ था. कुछ वक्त बाद वो हिंदुस्तान आ गए और 1947 में फिल्म ‘नील कमल’ से अपने अभिनय की शुरुआत की, जो बाद में जाकर बॉलीवुड के महान शोमैन बनकर उभरे.

उनकी ‘श्री 420’, ‘आवारा’ और ‘बरसात’ जैसी फिल्मों ने उन्हें काफी लोकप्रियता दी. वो सबसे कम उम्र के निर्देशक भी बन चुके थे. राज कपूर के बेटे ऋषि कपूर ने अभी हाल ही में अपनी एक किताब पब्लिश कराई थी जिसका नाम था ‘खुल्लम खुल्ला: ऋषि कपूर अनसेंसर्ड’ किताब में ऋषि ने अपने पिता के साथ अपने रिश्ते पर कई बातें की हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi