S M L

अमिताभ ने अपने साथी कलाकारों को कभी शुक्रिया नहीं कहा: ऋषि कपूर

ऋषि कपूर ने अपनी किताब में आरोप लगाया कि बिग बी ने अपनी कामयाबी के लिए कभी अपने को-स्टार को क्रेडिट नहीं दिया

Updated On: Jan 20, 2017 09:44 PM IST

FP Staff

0
अमिताभ ने अपने साथी कलाकारों को कभी शुक्रिया नहीं कहा: ऋषि कपूर

अभिनेता ऋषि कपूर आजकल अपनी ऑटोबायोग्राफी 'खुल्लम खुल्ला' को लेकर चर्चा में हैं. अपनी जीवनी में ऋषि कपूर ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. किताब में उन्होंने महानायक अमिताभ बच्चन को लेकर भी एक खुलासा किया है.

अपनी किताब में ऋषि कपूर ने आरोप लगाया है कि बिग बी ने अपनी सक्सेस के लिए कभी अपने को-स्टार को क्रेडिट नहीं दिया है. जबकि, उनकी कामयाबी में उनके को-स्टार्स का भी बड़ा योगदान रहा है.

Rishi Kapoor 2

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में अपनी पत्नी नीतू कपूर के साथ ऋषि कपूर (फोटो: पीटीआई)

खुल्लम खुल्ला बुक में ऋषि ने अपने और अमिताभ बच्चन के बीच की परेशानियों के बारे में भी बेझिझक बात की है. ऋषि ने लिखा है कि जब वो फिल्मों में आए उस वक्त अमिताभ का जादू सबके सिर चढ़कर बोल रहा था.

ऋषि ने लिखा कि अमिताभ तब नंबर वन स्टार थे. उन दिनों बनने वाली ज्यादातर फिल्मों में राइटर्स एंग्री यंग मैन के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन को ध्यान में रखकर ही रोल लिखते थे. ऐसे में अमिताभ के साथ काम करने वाले को-एक्टर, चाहे वो विनोद खन्ना हों, शत्रुध्न सिन्हा या फिर शशि कपूर और धर्मेंद्र सभी फिल्म में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए संघर्ष करते दिखते थे.

Rishi Kapoor

ऋषि कपूर ने अपनी जीवनी 'खुल्लम खुल्ला' में जिंदगी की कई अनछुए पहलुओं का जिक्र किया है

ऋषि अपनी किताब में लिखते हैं, ‘अमिताभ ने किसी इंटरव्यू या बुक में कभी भी अपने को-स्टार को क्रेडिट नहीं दिया. वो अपनी फिल्मों के लेखकों और निर्देशकों को ही क्रेडिट देते थे. जबकि उनकी कामयाबी में काफी मदद उनके को-एक्टर्स ने भी की है’.

अमिताभ और ऋषि कपूर ने सुपरहिट अमर अकबर अंथोनी, नसीब, कुली, समेत कई फिल्मों एक साथ काम किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi