Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

घरेलू हिंसा मामला: बढ़ सकती हैं लिएंडर पेस की मुश्किलें

रिया पिल्लई का मानना है कि लिएंडर पेस का पासपोर्ट यह बताने के लिए काफी है कि वो ही उनकी पत्नी हैं

Akash Jaiswal Updated On: Oct 03, 2017 12:57 PM IST

0
घरेलू हिंसा मामला: बढ़ सकती हैं लिएंडर पेस की मुश्किलें

रिया पिल्लई ने बांद्रा पुलिस स्टेशन में लिएंडर पेस और उनके पिता के खिलाफ घरेलु हिंसा का मामला दर्ज किया था जिसको लेकर बांद्रा के फैमिली कोर्ट में केस चल रहा है. इस मामले में सुनवाई के दौरान लिएंडर के वकील ने कहा कि ये दोनों लाइव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे और इनकी शादी नहीं हुई है. इसलिए अब लिएंडर को रिया के लिए हर्जाना देने का सवाल नहीं पैदा नहीं होता.

ये केस अब एक नया मोड़ लेता दिखाई दे रहा है. रिया ने कोर्ट में याचिका दायर की है जिसमें उन्होंने लिएंडर के पासपोर्ट के जांच की मांग की है. घरलू हिंसा मामले की सुनवाई कर रही कोर्ट को रिया ने बताया कि उनके पासपोर्ट में पत्नी के नाम वाले कॉलम में रिया का नाम मौजूद है. उन्होंने बताया कि लिएंडर का पुराना पासपोर्ट जो 19 फरवरी 2008 को जारी किया गया था उसमें रिया का नाम है. उस पासपोर्ट की अवधी 18 फरवरी 2018 में समाप्त होने वाली थी.

लेकिन लिएंडर ने 2014 में जब वो अमरीका में थे, यह कहकर नया पासपोर्ट बनवाया कि उन्होंने अपना पुराना पासपोर्ट खो दिया है. लेकिन इस पासपोर्ट में भी रिया का नाम पत्नी के कॉलम में शामिल किया गया है.

जब इस बारे में लिएंडर की प्रवक्ता से पूछा गया तो उन्होंने कहा, “ये पासपोर्ट अधिकारियों द्वारा एक भूल का नतीजा है.” हालांकि जब आगे पूछताछ करते हुए पासपोर्ट अधिकारियों से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने लिएंडर के प्रवक्ता की बातों को खारिज करते हुए कहा, ”पासपोर्ट में दर्ज की गई जानकारी आवेदक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ही बनाया जाता है. हम बिना सबूत के ऐसी कोई भी जानकारी पासपोर्ट में शामिल नहीं करते हैं.”

जब संजय दत्त की पत्नी को बचाने मसीहा बनकर पहुंची थी गौरी खान

लिएंडर के पासपोर्ट खो जाने की बात पर रीजनल पासपोर्ट ऑफिस के डिप्टी पासपोर्ट ऑफिसर ने कहा, “हमें लिएंडर के पासपोर्ट खो जाने की कोई जानकारी नहीं मिली है. अगर उनका पासपोर्ट अमरीका में भी खोया होता तो उन्हें वहां कोई ट्रेवल डॉक्यूमेंट या वहां मौजूद इंडियन एम्बेसी द्वारा नया पासपोर्ट जरूर दिया जाता. साथ ही, इस बात की सुचना हमें भी दी जाती जिसे हम अपने रिकार्ड्स में जरूर अपडेट करते.”

इसके अलावा रिया ने कोर्ट से कहा कि अगर पेस का पासपोर्ट खोया है तो वो उसके शिकायत की कॉपी भी कोर्ट में पेश करें. रिया द्वारा दी गई याचिका के एक भाग के रूप में उन्होंने कोर्ट में कई सारे ठोस सबूत पेश किए हैं. उन्होंने कोर्ट में अपने बैंक अकाउंट के पासबुक, पेमेंट स्लिप दिखाए जिसमें ये साबित किया गया है कि पेस ने उनसे कई करोड़ रूपए उधार लिए जो अब तक उन्होंने लौटाए नहीं हैं. इसके साथ ही पेस के घर में रिया की हिस्सेदारी है, इस बात का भी जिक्र किया गया है.

रिया द्वारा दी गई याचिका में बताया गया है कि किस तरह से पेस ने उनसे घर खर्च के लिए पैसे निकलवाए, बच्चों की पढ़ाई और दवाई के पैसे लिए. इसके साथ ही अपने नीजी खर्च के लिए भी पैसे लिए. इसलिए लिएंडर से पैसे मांगने का उन्हें पूरा हक है. यह दावा रिया ने अपनी याचिका में किया है.

रिया ने वकील ने कोर्ट से कहा कि उनके पास बहुत ही कम सेविंग्स है और ऐसे में उन्हें अपना गुजारा करने के लिए पैसों की सख्त जरुरत है.

हालांकि जब मीडिया ने रिया की वकील आमना उस्मान (श्री. महेश जेठमलानी के चैम्बर्स से) से पूछा तो उन्होंने कोर्ट में याचिका दायर करने की खबर को सही बताया और कहा, “इस मामले पर बात करना अभी सही नहीं होगा. कोर्ट में दीए गए एविडेंस खुद ही सारी बातें साफ कर देंगे.”

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi