S M L

SHORT FILM REVIEW:  दूर तक धमाका कर रहा है ‘डम डम डमरू’ का संदेश

सनाया ईरानी और अनिल चरणजीत की ये फिल्म इंटरनेट पर वायरल हो रही है

फ़र्स्टपोस्ट रेटिंग:

Updated On: Apr 12, 2018 01:07 AM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
SHORT FILM REVIEW:  दूर तक धमाका कर रहा है ‘डम डम डमरू’ का संदेश
निर्देशक: आकाश गोइला
कलाकार: सनाया ईरानी, अनिल चरणजीत

डिजिटलाइजेशन के आज के दौर में शॉर्ट फिल्मों का बाजार बहुत तेजी से बढ़ रहा है और हर दिन नई-नई शॉर्ट फिल्म्स व्यूअर्स को अपनी तरफ खींच रही हैं. इन शॉर्ट फिल्म्स में मनोरंजन भी है और संदेश भी.

सनाया ईरानी और अनिल चरणजीत की फिल्म डम डम डमरू भी इन दिनों इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही है. जिसका संदेश आयुष्मान खुराना की फिल्म विकी डोनर से बिल्कुल भी कम नहीं है.

निर्देशक आकाश गोइला ने अपनी इस फिल्म में एक बार फिर वो ही सब्जेक्ट उठाया है, जिसके बारे में बात करने में लोगों को आज के दौर में भी शर्म आती है.

स्टोरी

फिल्म की स्टोरी सनाया ईरानी और अनिल चरणजीत के इर्दगिर्द घूमती है. सनाया एक अस्पताल में डॉक्टर हैं. अनिल उसी अस्पताल में काम करते हैं, लेकिन सनाया अनिल की हरकतों को अलग तरीके से ले लेती हैं.

शुरू में अनिल का बर्ताव देखकर ऐसा माना भी जा सकता है. हद तो तब हो जाती है जब वो अनिल को उनके मोबाइल पर अश्लील फिल्म देखते हुए पकड़ लेती हैं. इसके बाद की घटना उन्हें अनिल की शिकायत अस्पताल के मैनेजमेंट से करने पर मजबूर कर देती है. पर जब सनाया को अनिल के बर्ताव की असलियत का पता चलता है तो उन्हें अफसोस होता है.

फिल्म के मैसेज ने जीता दिल

डम डम डमरू को देखकर लोग 2012 में आई फिलम विकी डोनर की याद कर सकते हैं लेकिन इस फिल्म की तरह ही लोगों ने इसके संदेश को भी भुला दिया है और स्पर्म डोनेशन जैसे मुद्दों पर कोई भी खुलकर बात करने में अभी भी हिचकता है. उम्मीद है इस फिल्म से एक बार फिर लोगों के जागरूकता आएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi