S M L

‘विलेज रॉकस्टार’ को मिली ऑस्कर में एंट्री, इंडियन-आसामी भाषा की है फिल्म

रीमा दास की फिल्म ‘विलेज रॉकस्टार्स’ गरीब बच्चों पर आधारित कहानी है

Updated On: Sep 22, 2018 03:24 PM IST

Arbind Verma

0
‘विलेज रॉकस्टार’ को मिली ऑस्कर में एंट्री, इंडियन-आसामी भाषा की है फिल्म

असम की फिल्म ‘विलेज रॉकस्टार’ को ऑस्कर 2019 के लिए ऑफिशियल एंट्री मिल चुकी है. फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने इस बात की आधिकारिक घोषणा की है. ये भी बता दें कि सिनेमा में विशेष योगदान के लिए 65वें राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल 2018 में भी इस फिल्म को बेस्ट फीचर फिल्मके लिए चुना जा चुका है.

विलेज रॉकस्टार्स को मिली ऑस्कर में एंट्री

रीमा दास की फिल्म ‘विलेज रॉकस्टार’ को ऑस्कर 2019 में एंट्री मिल गई है. असमिया सिनेमा के लिए एक बेहद रोमांचित करने वाला क्षण है. इस फिल्म को 29 साल बाद राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था. इससे पहले साल 1987 में जाहनु बरुआ की फिल्म ‘हलोधिया चोरये बोधन खई’ को ये पुरस्कार मिला था. रीमा दास ने अपनी इश फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ संपादन का भी पुरस्कार जीता है. साथ ही इस फिल्म ने भनिता दास के लिए सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का सम्मान भी हासिल किया था. और तो और इस फिल्म को 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2018 के दौरान सर्वश्रेष्ठ लोकेशन साउंड रिकॉर्डिस्ट मल्लिका दास के काम के लिए भी सराहना मिल चुकी है.

5f7bec63-e958-4591-b27d-9ebaa7568e17

गरीब बच्चों पर आधारित है कहानी

आपको बता दें कि, ‘विलेज रॉकस्टार्स’ गरीब बच्चों पर आधारित कहानी है जिसमें दिखाया गया है कि बच्चे किस तरह से जिंदगी का लुत्फ उठाते हैं. और बच्चे मिलकर एक रॉक बैंड बनाते हैं. इसे बहुत ही मजाकिया अंदाज में पेश किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi