S M L

अलविदा 2017 : ये हैं 10 बड़े विवाद जिन्होंने टीवी इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया

2017 में कपिल शर्मा से लेकर पीयूष सहदेव तक ने, विवादों की वजह से खूब सुर्खियां बनाई है. जिसकी वजह से दर्शकों से लेकर टीवी की दुनिया के लोगों को हिलाकर रख दिया था

Updated On: Dec 26, 2017 07:35 AM IST

Rajni Ashish

0
अलविदा 2017 : ये हैं 10 बड़े विवाद जिन्होंने टीवी इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया

साल 2017 जाने में बस कुछ घंटों का ही वक्त बाकी है. हर कोई 2018 का खुले दिल से इस्तेकबाल करने के लिए तैयार है. 2017 में टीवी के कई स्टार्स और शोज विवादों में रहे. कपिल शर्मा से लेकर पीयूष सहदेव तक ने विवादों की वजह से खूब सुर्खियां बनाई. आइये 10 ऐसे बड़े विवादों नजर डालते हैं जिन्होंने दर्शकों और टीवी की दुनिया को हिलाकर रख दिया.

1. कपिल शर्मा

586767-kapil-sharma-062317

विवादों की बात हो रही है तो सबसे पहले यहां बात कॉमेडी की दुनिया के किंग कपिल शर्मा की होगी. मार्च में ऑस्ट्रेलिया से लौटते वक्त सुनील ग्रोवर से लड़ाई के बाद कपिल लगातार गलत वजहों से सुर्खियों में रहे हैं. सुनील के कपिल का साथ छोड़ जाने के बाद 'द कपिल शर्मा शो' की टीआरपी लगातार घटती गई. इसके बाद कपिल के अपने शो के सेट पर लगातार बीमार होने की खबरों और शो के सेट से शाहरूख खान से लेकर अजय देवगन के बिना शूट किये जाने की खबरों ने उन्हें विवादों में लाकर रख दिया.यहां तक तो ठीक था लेकिन फिर अचानक ' द कपिल शर्मा शो' के ऑफ-एयर होने से कपिल के फैंस शॉक्ड रह गए.

2.'पहरेदार पिया की'

pahredaar

इस साल सबसे ज्यादा जिस टीवी शो को लेकर हंगामा हुआ वो शो था सोनी टीवी पर टेलीकास्ट होने वाला विवादित शो 'पहरेदार पिया की'. इस शो के कंटेंट को लेकर दर्शकों में जबरदस्त आक्रोश देखा गया. शो में एक नौ साल के लड़के की शादी 18 साल की लड़की से होते दिखाया गया. यहां तक तो ठीक था लेकिन जब शो में सुहागरात वाले सीन की बारी आई तो दर्शकों का गुस्सा बढ़ गया जिससे कहानी को लेकर विरोध इतना तेज हो गया कि इस शो को बीच में ही बंद करना पड़ा.

3.अक्षय कुमार-मल्लिका दुआ

AKSHAY VINOD

स्टार प्लस के शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' के सुपर जज अक्षय कुमार ने शो में कॉमेडियन मल्लिका दुआ को लेकर कुछ ऐसा कमेंट कर दिया जिसकी वजह से वो कॉन्ट्रोवर्सी में आ गए. अक्षय का कमेंट मल्लिका और उनके पिता और मशहूर जर्नलिस्ट विनोद दुआ को नागवार गुजर गया . विनोद दुआ ने अक्षय कुमार को आड़े हाथों लेते हुए कमेंट पर आपत्ति जताई . विनोद ने कहा कि उन्होंने उनकी बेटी के लिए काफी भद्दे, अश्लील और आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है, जिसे वह बर्दाश्त नहीं कर सकते. दरअसल पूरा वाकया शो में तब हुआ जब अक्षय ने बेल बजाते हुए कहते हैं, ‘आप घंटी बजाओ मैं आपको बजाता हूं’

आप यहां नीचे ये वीडियो देख सकते हैं जिसकी वजह से विवाद हुआ.

4.रोडीज राइजिंग

Shweta Mehta

एमटीवी का पॉपुलर रियलिटी शो ‘रोडीज राइजिंग’ इस बार विवादों में आ गया था. जब एक कंटेस्टेंट जिब्रान डार पर उनकी साथी फीमेल कंटेस्टेंट श्वेता मेहता ने यौन शोषण का इल्जाम लगाया था जिसके बाद जिब्रान डार को शो से बाहर निकाल दिया गया था.बाद में जिब्रान डार अपने ऊपर लगे आरोपों पर सफाई देते हुए जिब्रान ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए इसे शो को टीआरपी दिलाने के लिए की गई एक सोची-समझी रणनीति करार दिया था.

5.पीयूष सहदेव

piyush-sahdev-1

सोनी टीवी पर आने वाले पॉपुलर सीरियल 'बेहद' फेम पीयूष सहदेव तब विवादों में घिर गए जब उन पर एक युवती ने रेप का आरोप लगाया. इसके बाद पीयूष को मुंबई पुलिस ने रेप के आरोप में गिरफ्तार किया था. मुंबई की वर्सोवा पुलिस स्टेशन ने शिकायत मिलने पर पीयूष को गिरफ्तार किया था और फिर कोर्ट ने पीयूष को 27 नवंबर तक पुलिस रिमांड पर भेजा था. बाद में यह खबर भी सामने आई कि पीयूष के ऊपर लगे रेप के आरोप मेडिकल टेस्ट में कन्फर्म हो गए.

6.'तारक मेहता का उल्टा चश्मा'

taarak

टीवी की दुनिया के सबसे पॉपुलर शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' को लेकर भी 2017 में एक बड़ा विवाद सामने आ गया जिसके बाद शो को बैन करने की भी मांग उठने लगी. दरअसल शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ पर ‘‘ईशनिंदक’’ कृत्यों का चित्रण करने का आरोप लगाते हुए इस पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग की थी. कहा गया था कि सोढ़ी की भूमिका निभाने वाले अभिनेता गुरुचरन सिंह सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह के जीवित स्वरूप का चित्रण कर समुदाय को ठेस पहुंचाई है और ऐसा करना ‘‘सिख सिद्धांतों के खिलाफ’’ है. बाद में शो के निर्माता ने ऐसे सीन को शूट किये जाने की खबरों से इंकार किया था और साफ़ कहा था कि हमारे शो में ऐसा कुछ भी नहीं दिखाया गया जिससे किसी की भावनाएं आहत हो.

7.मोहसिन खान

mohsin

स्टार प्लस के सबसे पॉपुलर शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के मुख्य कलाकार कार्तिक का किरदार निभाने वाले हैंडसम एक्टर मोहसिन खान ने तब सुर्खियां बना दी थी जब उन्होंने मुंबई में ट्रैफिक पुलिस पर रिश्वत लेने का सनसनीखेज इल्जाम लगा दिया था. मोहसिन का कहना था कि रेड लाइट जम्प करने का जुर्माना देने के बावजूद पुलिस उनसे रिश्वत मांग रही थी. मोहसिन ने ट्रैफिक पुलिस पर इल्जाम लगाते हुए कहा कि उनसे रिश्वत की डिमांड की गयी थी. इसके बाद रेड लाइट सिग्नल के नियम तोड़ने के कारण मोहसिन को बांद्रा पुलिस ने अपने साथ पुलिस स्टेशन ले गयी थी.जिसके बाद मोहसिन ने इस पूरे मामले को लाइव लोगों तक पहुंचाने का फैसला किया.

8.अनेरी वजानी

aneri

टीवी शो 'बेहद' में सांझ की सिंपल और संजीदा भूमिका निभाने वाली टीवी एक्ट्रेस अनेरी वजानी अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट की वजह से विवादों में आ गई थी. अनेरी ने अपनी एक ऐसी पिक्चर अपने सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर पोस्ट की जिसने सुर्खियां बना दी जिसकी वजह से अनेरी को बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ा. अनेरी को ज्यादातर फैंस ने उनके पहनावे और दुबले पतले शरीर को लेकर काफी ट्रोल करना शुरू कर दिया. अनेरी के इस पोस्ट पर लगातार उलटे-सीधे कमेंट्स आने लगे.

9.मंदाना करीमी

mandana

बिग बॉस कंटेस्टेंट रही मॉडल मंदाना करीमी तब सुर्खियों में आ गई जब उन्होंने अपने पति और ससुराल वालों पर घरेलू हिंसा का आरोप लगा दिया. जिसके बाद वो कई दिनों तक खबरों में रहीं लेकिन बाद में उन्होंने अपनी रिपोर्ट वापस ले ली. अब मंदाना और उनके पति गौरव गुप्ता अब अलग रहते हैं. खबरों के मुताबिक गौरव मंदाना से जल्द तलाक लेने वाले हैं.

10.अलका कौशल

Alka-Kaushal

फिल्म और टीवी स्टार अलका कौशल तब विवादों में आ गई जब उनपर जालसाजी का मामला दर्ज हुआ. इसके बाद अलका और उनकी मां सुशीला बडोला को दो दो साल कैद की सजा सुनाई गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक अलका और उनकी मां ने एक टीवी सीरियल बनाने के लिए अपने जान पहचान के एक शख्स से 50 लाख उधार लिए थे. जब उस शख्स ने अल्का से पैसे वापस मांगे तो उन्होंने उसे 25 25 लाख के दो चेक दे दिए, जो बाउंस हो गए.चेक बाउंस होने के चलते अवतार ने उनके खिलाफ मालेरकोटला में केस दायर कर दिया.कोर्ट ने 2015 में अलका और उसकी मां को दो-दो साल की कैद की सजा सुनाई. साथ ही डबल रकम अदा करने के आदेश दिए, लेकिन दोनों ने जमानत लेकर फैसले के खिलाफ संगरूर कोर्ट में अपील दायर कर दी. बाद में संगरूर कोर्ट ने मालेरकोटला कोर्ट के फैसले को सुरक्षित रखते हुए दोनों मां बेटी को दो-दो वर्ष की कैद कर सजा सुना दी और जेल भेज दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi