S M L

Good News : रणवीर सिंह की 'सिम्बा' का टिकट 1 जनवरी से होगा 25 रुपए सस्ता, नई दरें होंगी लागू , पढ़ें

प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट सिद्धार्थ रॉय कपूर ने बॉलीवुड के कई दिग्गज हस्तियों के साथ मिलकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दरे कम करने की मांग की थी

Updated On: Dec 25, 2018 11:42 AM IST

Ankur Tripathi

0
Good News : रणवीर सिंह की 'सिम्बा' का टिकट 1 जनवरी से होगा 25 रुपए सस्ता, नई दरें होंगी लागू , पढ़ें

साल 2018 के आखिर में सिनेमा के दीवानों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. जहां GST काउंसिल ने सिनेमा के टिकट पर पड़ने वाले टैक्स की दरें कम करदी हैं. हाल ही में जारी हुए स्टेटमेंट की मानें तो 100 रुपए से कम के टिकट पर अब 12 प्रतिशत का टैक्स देना होगा जहां हमें पहले 18 प्रतिशत देना पड़ता था. इसके साथ ही 100 रुपए से ज्यादा के टिकट के लिए अब हमें 18 प्रतिशत का जीएसटी देना होगा जहां हमें पहले 28 प्रतिशत देना पड़ता था. जिस वजह से अब रणवीर सिंह की 'सिम्बा' देखने के लिए दर्शकों को 1 जनवरी से सिनेमा टिकट पर 25 रुपए कम अदा करने होंगे. जो सिमेना लवर्स के लिए कमाल की खबर है.

वहीं सिनेमाघर मालिकों में इस खबर से खुशी की लहर दौड़ गई है. जहां उनका कहना है कि ''हमें लगता है अब फिल्म देखने के लिए लोग ज्यादा से ज्यादा सिनेमाघर का रुख करते नजर आएंगे. ऐसे में कई सिनामघर के मालिक सरकार के इस निर्णय को आम आदमी की जीत बता रहे हैं. जो भी हो 'सिम्बा' को इसका खूब फायदा होगा जहां अब फिल्म की टिकट दर्शकों को सस्ते में मिलेंगी.

[ यह भी पढ़ें : PM मोदी के 'स्वच्छ भारत अभियान' से कुछ इस अंदाज में जुड़ेंगे अनिल कपूर, पढ़ें ]

प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट सिद्धार्थ रॉय कपूर ने बॉलीवुड के कई दिग्गज हस्तियों के साथ मिलकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दरे कम करने की मांग की थी. इस मीटिंग में अक्षय कुमार, करण जौहर समेत कई लोग शामिल थे ये मीटिंग 18 दिसंबर को हुई थी. जिसके बाद सरकार की GST काउंसिल ने 22 दिसंबर को टिकट की दरे कम करदी थी. जिसके बाद से बॉलीवुड से आमिर , अक्षय , अनुपम खेर , सभी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रिया ट्वीट किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi