S M L

Omg: बीएमसी ने रानी मुखर्जी पर ठोका 23 लाख का जुर्माना

मुंबई में अपने बंगले पर अवैध निर्माण करवाने के चलते बीएमसी ने रानी मुखर्जी पर फटकार लगाई है

Updated On: Nov 18, 2017 03:31 PM IST

Akash Jaiswal

0
Omg: बीएमसी ने रानी मुखर्जी पर ठोका 23 लाख का जुर्माना

एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने आज अपने जुहू स्थित बंगले पर अवैध निर्माण कराने के चलते मुंबई महानगरपालिका को 23.30 लाख रुपए का जुर्माना भरा है. बताया जा रहा है कि रानी और बीएमसी के बीच इस गैरकानूनी कंस्ट्रक्शन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था जिसका आज निपटारा हो ही गया.

बीएमसी ने ये दंड उनके बंगले पर अतिरिक्त काम को ठीक करने के लिए और डेवलपमेंट चार्जेस के तौर पर वसूला है. बता दें कि रानी के इस कृष्णाराम बंगले पर गैरकानूनी कंस्ट्रक्शन को लेकर वहां के स्थानीय एक्टिविस्ट्स ने बीएमसी के K पश्चिम वार्ड वाले दफ्तर में शिकायत दर्ज की थी.

इसके बाद बीएमसी ने इस मामले में रानी को नोटिस भी जारी किया था. इसी के साथ इस बंगले पर चल रहे निर्माण पर भी रोक लगाने को कहा गया था. जानकारी के मुताबिक बीएमसी को इस बंगले पर नए निर्माण के लिए एक प्रपोजल भी भेजा गया था लेकिन जब बीएमसी ऑफिसर्स बंगले पर पहुंचे तो पाया गया कि निर्माण पहले ही करा दिया गया है.

इसलिए बीएमसी ने काम रोकने के लिए एक नोटिस जारी किया. अब वहां कॉन्ट्रैक्टर्स जल्द से जल्द काम निपटाना चाहते थे और इसके लिए रानी को इस अतिरिक्त कंस्ट्रक्शन और डेवलपमेंट के तौर पर ये जुर्माना भरना पड़ा.

इस बंगले की रिकवरी शीट के मुताबिक इसकी एप्रूव्ड एरिया थी 369.74 स्क्वायर मीटर लेकिन इस प्रपोजल के मुताबिक इसकी एरिया 414.90 स्क्वायर मीटर पाई गई. इसलिए रानी को इस अतिरिक्त 45.16 स्क्वायर मीटर के लिए ये दंड भरना पड़ा.

मिड-डे की रिपोर्ट के अनुसार बीएमसी की इस करवाई से अभी भी वहां के लोकल एक्टिविस्ट्स खुश नहीं हैं. उनका मानना है कि बीएमसी ने तय सीमा से काफी कम दंड वसूला है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi