S M L

ब्लडी हेल! कंगना के बड़बोलेपन ने ‘रंगून’ को पहुंचाया कोर्ट

20 फरवरी को हाईकोर्ट की सुनवाई के दौरान ही रंगून का भविष्य स्पष्ट हो सकेगा

Updated On: Feb 20, 2017 10:00 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
ब्लडी हेल! कंगना के बड़बोलेपन ने ‘रंगून’ को पहुंचाया कोर्ट

वाडिया मूवीटोन ने रंगून के निर्माता साजिद नाडियाडवाला और निर्देशक विशाल भारद्वाज के खिलाफ कॉपीराइट उल्लंघन का मामला दर्ज करवाया है.

इस मामले के बाद 24 फरवरी को रिलीज होने वाली इस फिल्म के भविष्य पर संकट मंडराता नजर आने लगा है. अब 20 फरवरी को अदालत की सुनवाई के बाद ही इस फिल्म का भविष्य साफ हो पाएगा.

‘रंगून’ में कंगना द्वारा निभाया जाने वाला मिस जूलिया का किरदार 50 के दशक की अभिनेत्री नाडिया से इंस्पायर्ड है. वैसे निर्देशक विशाल भारद्वाज ने फिल्म को लेकर हमेशा ही ऐसी खबरों का खंडन किया.

हाल ही में जब कंगना से  इस बारे में सवाल किया गया तो कंगना ने कानूनी अड़चनों का हवाला देते हुए अप्रत्यक्ष रूप से इस बात को स्वीकार किया था कि उनका किरदार कहीं ने कहीं नाडिया से जुड़ा है.

कंगना का यही बड़बोलापन इस फिल्म के लिए मुसीबत का सबब बनता जा रहा है.

सबसे ज्यादा पढ़ी स्टोरी - सुगंधा मिश्रा को कंगना ने क्यों दी दांत तोड़ देने की धमकी 

वाडिया मूवीटोन के मालिक होमी एच वाडिया के पोते राव वाडिया के मुताबिक कंपनी ने 2006 में यूटीवी को फियरलैस नाडिया की जिंदगी पर फिल्म बनाने का प्रस्ताव भेजा था, लेकिन बात नहीं बनी. उसके बाद जूलिया नाम से फिल्म बनाने की घोषणा हुई.

जिसे उनके एतराज के बाद बंद कर दिया गया. ‘रंगून’ का प्रोमो सामने आने के बाद जब वाडिया ने इस फिल्म को लेकर अपना विरोध जताया तो उनके विरोध को अनसुना कर दिया गया. तब उन्होंने मामले को हाईकोर्ट ले जाने का फैसला किया.

फिल्म का निर्माण करने वाली कंपनी नडियाडवाला ग्रैंडसन के सूत्रों का कहना है कि नोटिस मिलने के बाद कंपनी के वकीलों की ओर से जवाब तैयार किया जाएगा.

जाहिर है कि अब 20 फरवरी को हाईकोर्ट की सुनवाई के दौरान ही रंगून का भविष्य स्पष्ट हो सकेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi