S M L

आमिर का असर: रणबीर कपूर ने बढ़ाया 13 किलो वजन

संजय दत्त की बायोपिक के लिए कर रहे हैं तैयारी

Updated On: Feb 03, 2017 08:00 AM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
आमिर का असर: रणबीर कपूर ने बढ़ाया 13 किलो वजन

संजय दत्त जैसा दिखने के लिए रणबीर कपूर इन दिनों अपना वजन बढ़ा रहे हैं. रणबीर कपूर संजय दत्त के जीवन पर बन रही फिल्म में काम कर रहे हैं. इस फिल्म के डायरेक्टर हैं राजकुमार हीरानी.

इसी की तैयारी में रणबीर ने अपना वजन 13 किलो तक बढ़ा लिया है. मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान पिछले साल 'दंगल' की तैयारी करते वक्त अपना वजन 97 किलो तक कर लिया था. बाद में उसे घटाकर वो 65 किलो तक ले आए थे. आमिर खान के इसी प्लान पर चलते हुए रणबीर भी कुछ ऐसा ही कर रहे हैं.

संजय दत्त जब जेल में थे उस वक्त उनका वजन काफी बढ़ गया था. संजय दत्त की तरह दिखने के लिए रणबीर को भी अपना वजन करीब उतना ही बढ़ाना होगा. उस हिस्से की शूटिंग के बाद रणबीर फिर से अपना वजन कम करने में लगेंगे.

रणबीर की वजन बढ़ाने में मदद कर रहे ट्रेनर कुणाल गिर के मुताबिक वो रात को तीन बजे उठकर प्रोटीन शेक लेते हैं और फिर से सो जाते हैं. रणबीर की कमर करीब एक इंच तक बढ़ गई है और वो संजय दत्त का 90 के दशक जैसा फिगर पाने के लिए डेढ़ घंटा रोज व्यायाम कर रहे हैं.

Aamir Khan Dangal

हॉलीवुड की तरह बॉलीवुड में भी अब फिल्मों के लिए कुछ भी कर गुजरने का चलन बढ़ने लगा है. हॉलीवुड में स्टार्स फिल्म में रियल दिखने के लिए वजन बढ़ाते हैं, घटाते हैं. बाल मुंडवा लेते हैं यहां तक कि सर्जरी तक करा बैठते हैं पर रियल कैरेक्टर जैसा दिखने के लिए उनका कमिटमेंट कम नहीं होता.

आमिर खान ने इस चलन को और भी पुख्ता कर दिया है. उन्होंने दंगल में पहलवान महावीर फोगट जैसा दिखने के लिए अपना वजन 97 किलो तक बढ़ा लिया था. आमिर ने 51 साल की उम्र में जो कर दिखाया वो बॉलीवुड के दूसरे स्टार्स के लिए उदाहरण बन गया है.

रणवीर सिंह ने भी बाजीराव मस्तानी के लिए अपने बाल मुंडवा लिए थे. उनकी शानदार एक्टिंग के लिए उन्हें हर फिल्म अवॉर्ड में बेस्ट एक्टर की ट्रॉफी से नवाजा गया. दर्शकों ने भी फिल्म को हाथों-हाथ लिया. इस फिल्म के बाद रणवीर सिंह बॉलीवुड के ए-लिस्ट सितारों में शामिल हो गए थे.

bajirao_mastani

रणबीर इन दिनों अपने लुक को छुपाने की खातिर अंडरग्राउंड हो गए हैं. उनकी फिल्म 'जग्गा जासूस' अप्रैल में रिलीज हो रही है लेकिन अभी तक वो इसके प्रमोशन के लिए बाहर नहीं आए हैं. कैटरीना से ब्रेकअप के बाद ये फिल्म लेट भी हुई और अब प्रमोशन के लिए रणबीर-कैटरीना दोनों ही साथ आने को तैयार नहीं हैं. हालांकि रणबीर कपूर इस फिल्म के प्रोड्यूसर भी हैं. लेकिन बढ़े हुए वजन से वो कितना प्रमोशन करेंगे ये साफ नहीं हैं.

बुधवार को बसंत पंचमी की पूजा के लिए डायरेक्टर अनुराग बसु के यहां भी रणबीर नजर नहीं आए, जबकि हर साल वो अनुराग के यहां जाते हैं. कैटरीना कैफ ने जरूर अनुराग के यहां जाकर बसंत पंचमी के दिन सरस्वती पूजा की और प्रसाद भी लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi