S M L

फिल्म ‘संजू’ के इस सीन को नहीं देख पाएंगे दर्शक, सेंसर बोर्ड ने चलाई कैंची

फिल्म ‘संजू’ 29 जून को सभी सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है

Updated On: Jun 28, 2018 05:15 PM IST

Akash Jaiswal

0
फिल्म ‘संजू’ के इस सीन को नहीं देख पाएंगे दर्शक, सेंसर बोर्ड ने चलाई कैंची

राजकुमार हिरानी निर्देशित फिल्म ‘संजू’ को पिछले हफ्ते सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन के सदस्यों के सामने पेश किया गया जिन्होंने इसे एक कट देकर पास कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, सेंसर बोर्ड ने मेकर्स को इस फिल्म में जेल में दिखाए गए ओवर फ्लडिंग टॉयलेट सीन को हटाने को कहा है.

मिड-डे पर छपी एक खबर में सेंसर बोर्ड के एक सदस्य ने कहा, “ये सीन फिल्म में किसी तरह की मदद नहीं कर रहा था सिवाय ये दर्शाने के कि लीड एक्टर इस सीन में मजबूर है. ये फैसला एक कलात्मक सोच के मुताबिक लिया गया और फिल्म के मेकर्स ने भी इसे सेंसर बोर्ड के साथ सहमती जताई है.”

sanju toilet scene

याद दिला दें कि फिल्म के इसी सीन की निंदा करते हुए एक्टिविस्ट पृथ्वी मस्के ने सेंसर बोर्ड को एक पत्र भी लिखा था. अब बोर्ड द्वारा लिए गए इस फैसले से वो भी काफी संतुष्ट हैं.

आपको बता दें कि इस सीन को लेकर बात करते हुए राजकुमार हिरानी ने मीडिया से कहा था, “ये सीन 1993 का है जब संजू जेल में थे. उस समय बरसात के दिनों में एक रात भारी बरसात के कारण उनके सेल में भी नाले का भी पानी ओवर फ्लो हो गया था.”

फिल्म ‘संजू’ में रणबीर कपूर, सोनम कपूर, परेश रावल, दिया मिर्जा, विक्की कौशल और मनीषा कोइराला ने काम किया है. फिल्म को विधु विनोद चोपड़ा ने प्रोड्यूस किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi