विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

स्वयंभू सुपरस्टार राम रहीम बढ़ा चढ़ाकर बताते थे फिल्मों का बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन

फिल्मों के शौकीन राम रहीम ने कई फिल्मों का निर्माण किया है जिसमें वो खुद ही सब कुछ करते हुए दिखाई दिए, लेकिन इन फिल्मों की कमाई को बढ़ा चढ़ाकर पेश करने की वजह से ज्यादा सुर्खियों में रहे

Rajni Ashish Updated On: Aug 26, 2017 09:22 PM IST

0
स्वयंभू सुपरस्टार राम रहीम बढ़ा चढ़ाकर बताते थे फिल्मों का बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन

पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत ने शुक्रवार को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को साध्वी से रेप के मामले में दोषी करार दिया है. विशेष अदालत अब 28 अगस्त को राम रहीम की सजा पर फैसला करेगी.

राम रहीम की फिल्मों में खास रूचि है. स्वंयभू रॉकस्टार राम रहीम ने अब तक 5 फिल्मों का निर्माण किया है. इन फिल्मों में राम रहीम ने एक्टिंग तो की ही साथ ही गायन, फिल्म निर्देशन, लेखन, एक्शन और गीतकार जैसे भी कई काम उन्होंने खुद संभाले. राम रहीम का दावा है कि उनके पास बचपन से दैव्य शक्तियां हैं. जवानी के दिनों में लोग उन्हें मीता नाम से बुलाते थे. राम रहीम के दो निक नेम भी हैं वो हैं छोरा बब्बर शेर का और रॉकस्टार.

 

images

बॉलीवुड के खान बंधुओं को टक्कर देने का किया गया दावा

गौरतलब है कि राम रहीम का पहला एल्बम 'हाईवे लव चार्जर' नाम से 2014 में आया था. राम रहीम की पहली फिल्म एमएसजी: द मैसेंजर ऑफ गॉड रिलीज हुई जिसके साथ ही डेरा प्रमुख रॉक स्टार बाबा के अवतार बन गए. राम रहीम ने अब तक कई फिल्मों ने काम किया है. इन फिल्मों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को बढ़ा चढ़ाकर बताया गया. दावा तो ये तक कर दिया गया कि राम रहीम की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सलमान, शाहरुख और आमिर की फिल्मों को भी टक्कर दे चुकी हैं.

 

rockstar-baba-love-charger-baba-punjab

आइये देखते हैं राम रहीम की फिल्मों की एक लिस्ट और उनकी तथाकथित कमाई भी जानते हैं. साथ ही ये भी जानते हैं कि क्या किया राम रहीम ने अपनी फिल्मों को फायदे में बताने के लिए?

उन्होंनें अब तक 5 फिल्में बनाई हैं और छठवीं फिल्म भी लगभग बनकर तैयार थी. गुरमीत राम रहीम सिंह ने साल 2015 में बॉलीवुड में एंट्री ली थी. अपनी पहली फिल्म में वो खतरनाक स्टंट करते नजर आए थे. लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. लेकिन राम रहीम ने ये दावा किया था कि उनकी फिल्म ने शानदार कलेक्शन किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राम रहीम ने अपनी फिल्मों की अच्छी कमाई बताने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया था.

एमएसजी: द मैसेंजर ऑफ गॉड

msg_the_messenger_of_god_theatrical_release_poster

फरवरी, 2015 में राम रहीम ने अपनी पहली फिल्म 'एमएसजी द मैसेंजर ऑफ गॉड' रिलीज की. 'एमएसजी: द मेसेंजर' देश भर में करीब चार हजार स्क्रीन में रिलीज हुई थी, इस फिल्म को आप सच्चा सौदा डेरा पर बनी एक ऐसी मेगा बजट डॉक्युमेंट्री फिल्म भी कह सकते हैं, जिसमें डेरा प्रमुख की जी भरकर स्तुति की गई थी. फिल्म धर्मगुरु राम रहीम की दास्तां पेश करती है. राम रहीम इस फिल्म में लोगों को ड्रग्स और शराब जैसी लत से दूर कर अपना अनुयायी बनाते हैं, जिसके कारण ड्रग और शराब माफिया उनके दुश्मन बन जाते हैं, लेकिन राम रहीम अपनी चमत्कारी शक्तियों से खुद को और अपने शिष्यों को माफिया से बचाते हैं. राम रहीम की ऐक्टिंग और नाच-गाने की कमजोरियों को फटाफट बदलते सीन से छिपाने की कोशिश की गई है, यानी गानों की एडिटिंग अच्छी है. फिल्म के स्पेशल इफेक्ट्स की क्वॉलिटी बेहद खराब है.

इसका बजट 30 करोड़ रुपए था. इसके बारे में राम रहीम की ओर से दावा किया गया कि फिल्म ने सौ करोड़ रुपए से ऊपर का कारोबार किया है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार सिर्फ 16.65 करोड़ रुपए का कारोबार किया. इस तरह राम रहीम को 13.35 करोड़ रुपए करोड़ का नुकसान हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि जब राम रहीम ने देखा कि उनकी फिल्म चल नहीं रही है तो उन्होंने थिएटर के एकसाथ पूरे टिकट्स खरीद लिए हैं. ये फिल्म राम रहीम ने 665 स्क्रीन्स पर रिलीज की थी.

एमएसजी-2: द मैसेंजर

MSG-2-Poster-No-7

पहली फिल्म के सात महीने बाद राम रहीम ने दूसरी फिल्म 'एमएसजी-2 द मैसेंजर' रिलीज की.'एमएसजी2: द मेसेंजर'आदिवासियों के जीवन पर आधारित है और इसमें रियल स्टोरी को दिखाया गया है. दो घंटे दस मिनट की इस फिल्म में दर्शकों के लिए समाजसेवा के संदेश के साथ साथ मनोरंजन के लिए एक प्रेम कहानी भी है. फिल्म में राजस्थान के उदयपुर के एक इलाके के आदिवासियों के जीवन और उनकी समस्याओं को दिखाया गया है। डेरा की ओर से इसी इलाक़े में तीन साल तक समाज सुधार का अभियान भी चलाया गया था. उस जनसेवा अभियान को भी इस फिल्म में प्रमुखता से दिखाया गया है. राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा की ओर से दावा किया गया कि फिल्म ने तीसरे सप्ताह तक 275 करोड़ रुपए का कारोबार किया है. इसके बाद ट्विटर पर लिखा गया कि फिल्म का कलेक्शन 300 करोड़ रुपए के ऊपर पहुंच गया है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि 'एमएसजी-2: द मैसेंजर' ने सिर्फ 17 करोड़ रुपए का कारोबार किया. ये फिल्म 23 करोड़ रुपए में बनी थी.

बाहुबली का रिकॉर्ड तोड़ने तक का किया गया दावा

gurmeet-ram-rahim-film-broken-baahubali-record-56aa1a0da08fd_exlst

गुरमीत राम रहीम सिंह की फिल्म एमएसजी- 2 (मैसेंजर ऑफ गॉड-2) ने देश की सबसे महंगी फिल्मों में से एक बाहुबली का रिकॉर्ड तोड़ने की खबर ने सभी को हैरान कर दिया था. फिर पता चला की फिल्म ने तो ये विश्व के सबसे बड़े फिल्मी पोस्टर बनाने का रिकॉर्ड तोड़ा था, जिसमें एमएसजी फैंस ने 64,256. 34 स्क्वेयर फुट का पोस्टर बनाकर बाहुबली फिल्म के पोस्टर के रिकार्ड को तोड़ा.

एमएसजी: द वॉरियर लॉयन हार्ट

msg-the-warrior-lion-heart_082517010954

2016 में राम रहीम ने अगली फिल्म 'एमएसजी द वॉरियर लॉयन हार्ट' रिलीज की. इस फिल्म को राम रहीम की वेबसाइट पर सोशल मैसेज और महिलाओं के सम्मान की बात करने वाला बताया गया. राम रहीम की ओर से कहा गया कि फिल्म पंजाब में हाउसफुल है, लेकिन टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि फिल्म ने पहले सप्ताह में सिर्फ 5.75 करोड़ रुपए कमाए हैं.

अन्य रिपोर्ट्स में बताया गया कि 'द वॉरियर लॉयन हार्ट' ने सिर्फ 17.60 करोड़ की कुल कमाई की है. फिल्म का बजट 18 करोड़ रुपए का था.

हिंद का नापाक को जवाब: एमएसजी लॉयन हार्ट-2

hind-ka-napak-ko-jawab-second-poster-launch-of-saint-gurmeet-ram-rahim-latest-film-12-1484205342

इस साल फरवरी में आई इस फिल्म को राम रहीम ने पाकिस्तान के खिलाफ हुई सर्जिकल स्ट्राइक पर बनाया था. इसे 'द वॉरियर लॉयन हार्ट' का दूसरा पार्ट बताया गया. इस फिल्म में भी उड़ती कारें और बम के रूप में काम करने वाली घड़ी को दिखाया गया. इसमें राम रहीम भारतीय जासूस 'शेर ए हिंद' के रोल में दिखे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 12 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 14 करोड़ रुपए का कारोबार किया था, जबकि निर्माताओं ने दावा किया कि फिल्म ने सात दिन में सौ करोड़ रुपए कमाए हैं.

जट्टू इंजीनियर

jattu

मई में राम रहीम ने 'जत्तू इंजीनियर' नाम से फिल्म रिलीज की. इसकी टैग लाइन उन्होंने दी 'शक्त‍ि का भंडार ट्रिपल एस'. इसमें राम रहीम ने शक्ति सिंह सोसादिया का कॉमिक कैरेक्टर निभाया था. इसमें वे टीचर के तौर पर नशे के आदी ग्रामीणों में सुधार लाने का काम करते हैं. राम रहीम की ओर से दावा किया गया कि फिल्म ने चार सप्ताह में 395 करोड़ का कलेक्शन किया. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 9 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 9.83 करोड़ रुपए का करोबार किया था.

फिल्‍मों में काम करती हैं गुरमीत राम रहीम की छोटी बेटी

Gurmeet Ram Rahim’s daughter Honeypreet Insan playing 21 roles in new movie on surgical strike (video) (4)

यही नहीं सिर्फ राम रहीम ही क्यों उनकी बेटी भी कम प्रतिभाशाली नहीं हैं. राम रहीम तो फिल्‍मों में काम कर ही चुके हैं. लेकिन उनकी छोटी बेटी हनीप्रीत कौर भी कम नहीं हैं. राम रहीम ने हनीप्रीत कौर को गोद लिया है और उनकी पहले से भी दो बेटियां हैं. हनीप्रीत, राम रहीम की फिल्म में एक्टिंग और निर्देशन कर चुकी है.

IMGL9983

राम रहीम की फिल्‍म 'एमएसजी: द मैसेंजर' में हनीप्रीत का एक म्‍यूजिक वीडियो भी था. वहीं राम रहीम की बेटी चरणप्रीत इंसा भी 'MSG' में एक्टिंग कर चुकी हैं. हनीप्रीत कौर एक एक्ट्रेस भी हैं, उन्‍होंने पिता राम रहीम की फिल्‍म 'हिंद का नापाक को जवाब' में भी एक्टिंग की है. राम रहीम ने अपने एक बयान में बताया था कि हमारी बेटी हनीप्रीत इंसा ने एक्टिंग और फिल्म मेकिंग से संबंधित कुल 21 भूमिकायें अदा की थीं. जो कि उनका एक अहम रिकॉर्ड है. हनीप्रीत ने डायरेक्‍शन के क्षेत्र में हाथ आजमाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi