S M L

राज्यसभा चुनाव: BJP ने वापस लिए दो कैंडिडेट के नाम

बीजेपी के महासचिवों विद्या सागर सोनकर और सलिल विश्नोई ने अपना नाम वापस ले लिया है

FP Staff Updated On: Mar 16, 2018 04:14 PM IST

0
राज्यसभा चुनाव: BJP ने वापस लिए दो कैंडिडेट के नाम

उत्तर प्रदेश उपचुनाव में हार के बाद बीजेपी ने सूबे से आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए प्रस्तावित उम्मीदवारों के नामों में से 2 नाम वापस ले लिया है. अब उम्मीदवारों की संख्या 9 हो गई है.

गुरुवार को नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन था. न्यूज18 की रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी के महासचिवों विद्या सागर सोनकर और सलिल विश्नोई ने अपना नाम वापस ले लिया.

मीडिया से बातचीत में इन्होंने बताया कि वो पार्टी आलाकमान के आदेशों का पालन कर रहे हैं.

फिलहाल राज्यसभा में बीजेपी के विधायकों की संख्या के हिसाब से पार्टी अपने 8 कैंडिडेट्स को राज्यसभा भेज सकती है. समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी एक-एक कैंडिडेट भेज सकते हैं. लेकिन दोनों पार्टियों की सीटों में सेंध लगाने के लिए बीजेपी ने मैदान में 11 प्रत्याशी उतारे थे.

बीएसपी चीफ मायावती ने बीजेपी के इस फैसले का विरोध करते हुए कहा था कि बीजेपी 9वीं सीट के लिए काफी जोड़-तोड़ करेगी.

सोनकर और विश्नोई के नाम वापस लेने के बाद राज्यसभा चुनाव और दिलचस्प हो गए हैं. सबकी नजर बीएसपी के उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर और बीजेपी के उम्मीदवार अनिल अग्रवाल के बीच के मुकाबले पर होगी.

राज्यसभा में फिलहाल बीएसपी की 19 सीट, एसपी की 47 और कांग्रेस की 6 सीटें हैं. समाजवादी पार्टी जया बच्चन को राज्यसभा भेज रही है. और इसके बाद एसपी, कांग्रेस और राष्ट्रीय लोकदल तीनों ही बीएसपी के कैंडिडेट को सपोर्ट करेंगे.

राज्यसभा चुनाव 23 मार्च को होने हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi