विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में राजकुमार राव दिखाएंगे 'न्यूटन' का दम

राजकुमार राव की फिल्म न्यूटन राजनीतिक मायने के साथ बनी ब्लैक कॉमेडी है.

FP Staff Updated On: Jan 24, 2017 01:17 PM IST

0
बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में राजकुमार राव दिखाएंगे 'न्यूटन' का दम

कमर्शियल फिल्मों के अलावा भी बॉलीवुड में कुछ रियलिस्टिक फिल्में बन रही है, इस बात का पता हमें तब चलता है जब ऐसी ही कोई भारतीय फिल्म इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स में वाहवाही बटोर रही होती है.

वैसे एक और फिल्म ने उन भारतीयों को खुश होने का मौका दे दिया है, जो पैरेलल सिनेमा और रियलिस्टिक अप्रोच वाली फिल्में पसंद करते हैं.

काफी कम वक्त में अपनी दमदार और वर्सेटाइल एक्टिंग के लिए मशहूर हो चुके राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' का इस फरवरी बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में वर्ल्ड प्रीमियर होना है.

'न्यूटन' राजनीतिक रुख लिए हुए ब्लैक कॉमेडी फिल्म है. इसके डायरेक्टर अमित मसुरकर हैं. इस फिल्म को 'मसान', 'वेटिंग' और 'आंखों देखी' जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुकी मनीष मुंद्रा की प्रोडक्शन कंपनी दृश्यम प्रोड्यूस कर रही है.

इस फिल्म में राव एक सरकारी क्लर्क की भूमिका निभा रहे हैं, जिसे चुनावी ड्यूटी के चलते छत्तीसगढ़ जैसे राजनीतिक रूप से अस्थिर राज्य में जाना पड़ता है. यह क्लर्क छत्तीसगढ़ में तैनात सुरक्षाबलों की उदासीनता और लगातार माओवादी हमले की आशंका के बीच स्वतंत्र और निष्पक्ष वोटिंग कराने की पूरी कोशिश करता है.

फिल्म का प्रीमियर यथार्थपरक और रचनात्मक फिल्मों के चुनाव के लिए जाने जाने वाले फोरम सेगमेंट में किया जाएगा.

बर्लिन फिल्म फेस्टिवल एटियन कोमर की 'जैंगो' के वर्ल्ड प्रीमियर के साथ 9 जनवरी से शुरु होगा और 19 जनवरी तक चलेगा.

जहां न्यूटन बर्लिन में वाहवाही पा रही है वहीं गुजरात में टेक्सटाइल फैक्ट्री की जिंदगी की कहानी बयां करती राहुल जैन की डॉक्युमेंट्री 'मशीन्स' का सनडान्स फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर हो रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi