S M L

पद्मावत विवाद: राजस्थान हाईकोर्ट का राज्य सरकार को आदेश, कोर्ट में की जाए फिल्म की स्क्रीनिंग

9 फरवरी को कोर्ट परिसर में होगी फिल्म 'पद्मावत' की स्क्रीनिंग

Arbind Verma Updated On: Feb 02, 2018 06:25 PM IST

0
पद्मावत विवाद: राजस्थान हाईकोर्ट का राज्य सरकार को आदेश, कोर्ट में की जाए फिल्म की स्क्रीनिंग

सबसे ज्यादा संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर अगर कहीं हंगामा हुआ तो वो है राजस्थान लेकिन अब एक अच्छी खबर इस फिल्म के लिए इसी राज्य से आ रही है कि राजस्थान में इस फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ हो सकता है. आज फिल्म को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई हुई जिसमें हाईकोर्ट ने सरकार को ये आदेश दिया है कि 9 फरवरी को कोर्ट परिसर में फिल्म की स्क्रीनिंग की जाए.

अब राजस्थान में भी होगी पद्मावत रिलीज!

भंसाली की फिल्म का लगातार करणी सेना विरोध करती आ रही है ऐसे में राजस्थान हाईकोर्ट ने एक ऐसा फरमान जारी कर दिया है जिससे करणी सेना को मिर्ची लग सकती है. राजस्थान हाईकोर्ट ने राजस्थान सरकार से कहा है कि वो 9 फरवरी को ‘पद्मावत’ की स्क्रीनिंग कोर्ट में करें. राजस्थान के सिनेमाघर मालिकों ने तोड़फोड़ के डर से ‘पद्मावत’ को रिलीज करने से इनकार कर दिया था.

भंसाली ने लगाई थी जोधपुर कोर्ट में याचिका

‘पद्मावत’ के निर्देशक संजय लीला भंसाली ने राजस्थान हाईकोर्ट जोधपुर में एक याचिका डाली थी, जिसमें उन्होंने अपनी फिल्म के प्रदर्शन के दौरान सिनेमाघरों में सुरक्षा मुहैया कराने की बात कही थी. इस पर सुनवाई करते हुए ही हाईकोर्ट ने इस फिल्म की स्क्रीनिंग को कोर्ट में करने को कहा है.

राजस्थान सरकार ने भी डाली थी पुनर्विचार याचिका

भंसाली की इस याचिका के बाद राज्य सरकार ने भी इस आदेश पर पुनर्विचार की याचिका दायर की है. इस मामले में जोधपुर के पुलिस कमिश्नर भी कोर्ट में आए थे. राजस्थान सरकार ने ये तर्क दिया है कि राजस्थान में इस फिल्म की स्क्रीनिंग होने पर करणी सेना और अन्य राजपूत संगठनों की तरफ से उग्र हिंसक प्रदर्शन हो सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi